General

मात्र ₹1 में ये स्कूटर देगा आपको 10 किलोमीटर की सवारी, क़ीमत सुनकर झूम उठेंगे !

हम इंसानों की सोच यह है कि जो लोग कार में सफर करते हैं वह अमीर होते हैं. जो कि सरासर गलत हैं. जहां इस जमाने में नई नई कारें लॉन्च हो रही हैं। वही बाइक और स्कूटर की भी बिक्री बीते सालों में कई गुना बढ़ी है।

ये स्कूटर आज बन रहा है लाखों लोगों की पसंद 

आज कई तरह के नए-नए बाइक और स्कूटर मार्केट में आ रहे हैं। जिसमें नए-नए फीचर दिखाई देते हैं। जो लोगों को कार से भी ज्यादा पसंद आते हैं। आज हम आपके साथ एक ऐसे ही स्कूटर की बात शेयर करेंगे जिसके बारे में जानकार आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा।

2000 रूपये में ये बुक करे ये अनोखा स्कूटर

यह बात हम सब जानते हैं कि भारत पहले से ज्यादा टेक्नोलॉजी से संबंध रखने लगा है। और बहुत तेजी से आगे बढ़ भी रहा है। जहां पहले हमें चार पहियों के वाहन बहुत ज्यादा सड़कों पर चलती दिखाई देते थे। वही दो पहियों के वाहन ज्यादा दिखाई देते हैं और उनमें से ज्यादातर जो वाहन सड़कों पर दिखाई देते हैं वह इलेक्ट्रिक वाहन होते हैं। कुछ दिन पहले की बात है जब ओकेनावाने स्कूटर प्राइस लांच किया था जिसकी बुकिंग प्राइस मात्र 2000 रूपये थी।

मात्र 1 रूपये में ये स्कूटर देगा आपको 10 किलोमीटर

वैसे तो इस स्कूटर की पूरी कीमत 60000 रूपये है और यह स्कूटर दिल्ली के शोरूम में रखा गया है। अब आप को इस स्कूटर की खास बात बताते हैं। अगर आप एक इस स्कूटर से 1 किलोमीटर की सवारी यानी की यात्रा करते हैं तो आपके मात्र 10 पैसे ही खर्च होंगे। इसका मतलब साफ है कि अगर आप 10 किलोमीटर की सवारी करती हैं या सफर करते हैं तो आपके मात्र 1 रूपये ही खर्च होंगे।

वही अगर आप गाड़ियों से या पेट्रोल से चलने वाले वाहन से 10 किलोमीटर की यात्रा तय करते हैं तो आपका करीबन 15 रूपये का खर्चा हो जाता है। वही अगर आप इस स्कूटर की सवारी करते है तो ये स्कूटर आपके करीब 14 रूपय बचाएगी, क्योंकि अगर आप इस स्कूटर से 10 किलोमीटर की यात्रा करेंगे तो मात्र 1 रूपये ही खर्चा होगा।

क्या है फीचर

इसके अलावा इस स्कूटर के अंदर बहुत सारे अच्छे अच्छे फीचर हैं। जो आपको इसे खरीदने पर मजबूर कर देंगे। इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 2 घंटा ही लगता है। कंपनी ने बताया है कि अगर आप इस स्कूटर को 75 किलोमीटर पर घंटे के हिसाब से चलाते हैं। तो उसी हिसाब से इस स्कूटर के अंदर हजार बोर्ड की बहुत अच्छी मोटर भी लगाई गई है।

कंपनी की माने तो अगर आप इस स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज कर लेते हैं यानी की फुल बैटरी चार्ज करते हैं तो 175 से 200 किलोमीटर तक आपका स्कूटर आपको लेकर जाएगा। इस स्कूटर के अंदर डिस्क ब्रेक भी लगाया गया है।

डिस्क ब्रेक का अनोखा फीचर ग्राहकों को कर रहा है आकर्षित

इस डिस्क ब्रेक का फायदा यह है कि आप कितनी भी तेजी से गाड़ी चलाते हुए डिस्क ब्रेक लगाते हैं, तो आपकी गाड़ी बहुत ही आराम से रुकेगी ना कि आप को झटका लगेगा और ना ही किसी तरह का एक्सीडेंट होगा। तो इस स्कूटर के फीचर वाकई में बहुत ही अच्छे हैं और ये स्कूटर भी बहुत ही सस्ता है।

नयी खबर पढने के लिए अगले अगले पेज पे जाएँ

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े