Life Style

यहाँ लोग तेजी से अपना रहे हैं इस्लाम धर्म जिससे बढ़ रही हैं मुसलमानों की तादाद…

आज दुनियाभर में लोगों का झुकाव इस्लाम धर्म की तरफ जिस तेजी से बढ़ रहा है वो वाकई काबिले तारीफ़ है कि लोग इस्लाम धर्म में इतना विश्वास कर रहे हैं.

वर्तमान के सभी धर्मों में इस्लाम बहुत तेजी से फ़ैल रहा है

करे भी क्यूँ नहीं क्योंकि एक अध्ययन के बाद ये सामने आया है कि इस दुनिया में भले ही 4200 जाति और अन्य धर्म हैं, लेकिन आकड़ें यही बताते हैं कि जगत के सारे सिद्धांतों में इस्लाम धर्म तुरंत फैलने वाला धर्म है.

इस्लाम धर्म कई देशों में दूसरा प्रभावी धर्म बन चूका है

अगर मुसलमानों की बढ़ती संख्या के दर की ओर नज़र डाले और ईसाई धर्म के अनुयायियों के दर के साथ इसकी तुलना करें, तो संयुक्त राष्ट्र के आंकडे भी यही बताते है कि विश्व में मुसलमानों की संख्या बढने की वार्षिक दर 6.4% है, जब कि ईसाइयों के पास यह दर 1% से अधिक नही है. इस अध्ययन में विशेष रूप से यूरोप पर नज़र डाली गयी हैं. जहाँ ये पाया गया कि इस्लाम धर्म स्पेन, फ्रांस और ब्रिटेन में दूसरा प्रभावी धर्म होता जा रहा है.

जर्मन में भी इस्लाम तेज़ी से फ़ैल रहा है

जर्मन में भी मुसलमानों की संख्या में अच्छी बढोतरी देखने को मिल रही है. जर्मन की दैनिक पत्रिका दा फेल्ट की माने तो “इस्लाम धर्म जर्मन में अच्छी संख्या में फैल रहा है.”

ज़िम्बाब्वे भी जा रहा है इस्लाम के आगोश में

लेकिन अब जो आकड़ें ज़िम्बाब्वे से सामने आए उसने एक बार फिर इस्लाम धर्म के अनुयायियों को खुश कर दिया है. जी हाँ बता दें कि ज़िम्बाब्वे में भी इस्लाम धर्म बड़ी तेजी के साथ लोकप्रिय हो रहा है. देश में इस्लाम धर्म को अपनाने वालों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा साफ़ दिखाई दे रहा है.

ज़िम्बाब्वे में सरकारी पदों पर मुस्लिम जवानों की तैनाती तेजी से बढ़ी

अगर ज़िम्बाब्वे की राजधानी हरारे पर नज़र डाले तो यहाँ इस्लामी विश्वविद्यालय के अरब संकाय के प्रमुख इस्लाम शैख़ शाइबो असाली ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि “सरकारी पदों पर पढ़े लिखे मुस्लिम जवानों की तैनाती तेजी से बड़ी है. साथ ही देश में इस्लामी विषय वस्तुओं तक लोगों की पहुंच बहुत अधिक बढ़ी है.”

यहाँ के लोग अपना रहे है इस्लाम धर्म 

उन्होंने साथ ही ये भी बताया कि “ऐसे में स्पष्ट हैं कि वर्तमान समय में ज़िम्बाब्वे में इस्लाम धर्म बहुत तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है. जिसके चलते लोग इस्लाम को अपना रहे है.”

बताते चले कि ज़िम्बाब्वे की कुल जनसंख्या लगभग एक करोड़ पचास लाख है जिनमें से तीन प्रतिशत जनसंख्या केवल मुसलमानों की है. वो वाकई अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

story source : http://reportlook.com/this-country-is-coming-in-the-lag-of-islam-the-number-of-fast-growing-muslims/

नयी खबर पढने के लिए अगले अगले पेज पे जाएँ

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े