हिन्दू लड़की ने मुस्लिम लड़के से कहा, “अपना धर्म बदल”, और फिर जो हुआ वो तो कमाल है !

आजकल विभिन्न धर्मों व जातियों में शादी करना आम सी बात हो गई है। एक धर्म के अंदर अलग जाति में शादी करना तो एक बार समाज व परिवार वाले स्वीकार कर भी लेते है।

लेकिन अगर दूसरे धर्म में जाकर कोई शादी करता है तो समाज व परिवार वाले इसे आसानी से स्वीकार नहीं करते है। हिन्दू व मुस्लिम युवक युवतियों के बीच में भागकर शादी करने को लेकर कई मामले सामने आ रहे है।

भारत में लव जिहाद के मामले को लेकर कई बार हिन्दू व मुस्लिम समाज के बीच में तनातनी देखी गई है। हाल ही में एक घटना के अनुसार 20 वर्षीय युवती ने मुस्लिम युवक के साथ भागकर शादी करने की फिराक में थी। लेकिन बाद में हिंदू लड़की ने मुस्लिक युवक को शादी के लिए एक शर्त रखी।


लड़की ने मुस्लिम युवक के सामने शर्त रखते हुए कहा कि यदि लड़का धर्म परिवर्तन करता है तो मैं उससे शादी करने के लिए तैयार हूं। सिर्फ मैं ही क्यों मुस्लिम धर्म को अपनाऊं। पुलिस के मुताबिक, पूजा जोशी, अपने प्रेमी मोहसिन खान, पेशे से टैक्सी ड्राइवर के साथ भाग गई थी।

दोनों के बीच में प्रेम-प्रसंग था। बाद में हिंदू लड़की पूजा के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी थी। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत करते हुए बीकानेर से दोनों प्रेमी युगल को पकड़कर पुलिस थाने ले आई थी।


लेकिन पुलिस स्टेशन लाने के बाद जो हुआ वो किसी न सोचा भी न था। पहले तो लड़की के परिवार के साथ कई हिंदू संगठनो के लोग स्टेशन पर पहुंच चुके थे। स्टेशन पर पहुंची भीड़ ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए पुलिस के सामने ही मुस्लिम युवक की धुनाई कर द। लेकिन इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बन खडी रही।

किस तरह युवक को पुलिस ने छुड़वाया

बाद में पुलिस ने युवक को छुड़ाया। बाद में लड़की को पुलिस जिला कोर्ट लेकर गई। यहां पर लड़की ने अपनी मांग रखते हुए सभी को चौंका दिया। लड़की ने कहा कि वह मोहसिन से शादी तभी करेगी जब वह धर्म परिवर्तन कर लेगा।

लड़की के कहने का मतलब साफ था कि वो मुस्लिम धर्म को स्वीकार नहीं करेगी। लेकिन मोहसिन को अगर उससे शादी करनी है तो उसे मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म को अपनाना पडेगा।


वहीं बाद में जब परिवार वाले लड़की को अपने घर ले जाने लगे तो उसने उनके साथ जाने से इंकार करते हुए अपने कजिन के पास रहने को कहा। पुलिस ने भी यह मांग मानते हुए कहा कि लड़की नाबालिग नहीं है इसलिए वह खुद निर्णय ले सकती है कि उसे कहां रहना है।

हमने सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद लड़की को उसकी इच्छा के अनुसार छोड़ दिया है।

https://navbharattimes.indiatimes.com/state/rajasthan/others/hindu-girl-in-rajasthan-demand-muslim-lovers-to-convert-for-marriage/articleshow/61858329.cms

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें