होम Business

बरस गयी अल्लाह की दुआ, पलटी यूसुफ़ की क़िस्मत, आ गयी ये अच्छी ख़बर

वायरल इन इंडिया संवाददाता -
शेयर करें

इन दिनों क्रिकेट जगत आईपीएल नीलामी में व्यस्त दिख रहा है. सभी छोटी-बड़ी टीमों ने अपने-अपने धाकड़ खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपना दाम लगाना शुरू भी कर दिया है, लेकिन इसी बीच भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान को लेकर सामने आई खबर ने सबको हैरान कर दिया है.

डोप टेस्ट में फंसने के बाद भी आईपीएल में लगी पठान पर बड़ी बोली

आईपीएल नीलामी के बीच खबर है कि हैदराबाद टीम ने कोलकाता के सबसे कामयाब खिलाड़ी युसूफ पठान पर बड़ा दाव खेलते हुए उसे खरीद लिया है. जी हाँ डोपिंग मामले में पांच महीने के बैन की सज़ा काट रहे भारतीय बल्लेबाज़ युसुफ पठान को आइपीएल सीजन 2018 के लिए हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है.

डोपिंग मामले में BCCI ने लगाया था 5 महीनों का बैन

बता दें कि डोपिंग मामले में बीसीसीआइ ने पठान पर 15 अगस्त 2017 से 14 जनवरी 2018 तक करीब 5 महीनों का बैन लगाया था. जिसके खत्म होने के बाद अब एक बार फिर पिच पर पठान का बल्ला बोलेगा, लेकिन इस बार आईपीएल में उनका बल्ला कोलकाता टीम की ओर से नहीं बल्कि हैदराबाद टीम की ओर से बोलेगा.

कई और खिलाड़ियों पर भी लगी मोटी बोली

इसी के साथ विश्व क्रिकेट के कुछ जाने-माने नाम अब जब आईपीएल 2018 की दो दिवसीय खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे तो संभावनाएं है कि बेन स्टोक्स और रविचंद्रन अश्विन पर भारी भरकम बोली लगाई जा सकती है.

विस्फोटक बल्लेबाज़ी के चलते मिली पठान को अच्छी-खासी रकम

इसे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान की अच्छी किस्मत कहिये या फिर उनकी दमदार बल्लेबाज़ी कि तभी उन्हें डोप टेस्ट में फंसे के बाद भी आईपीएल नीलामी में अच्छी-खासी रकम मिल सकी है.

अब तक के बेस्टप्राइस से ज्यादा पैसों में हुई नीलामी

डोप टेस्ट में फंसने के बाद लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे कि पठान को कोई भी खरीदार नहीं मिलेगा. लेकिन पठान की पिच पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने हैदराबाद जैसी बड़ी टीम को उन्हें खरीदने पर मजबूर कर ही दिया. इससे ज्यादा हैरानी कि बात ये भी दिखी की पठान को उनके अब तक के बेस्टप्राइस से कई ज्यादा पैसों में खरीदा गया.

75 लाख रुपये से सीधा 1.9 करोड़ रुपये की लगी बोली

इसी के साथ अब आईपीएल-11 में पठान सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा बन गये है जो डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खेलेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि पठान को हैदराबाद ने करीब 1.9 करोड़ रुपये की मोटी रक़म में खरीदा, जबकि इससे पहले पठान का बेस्टप्राइज 75 लाख रुपये था.

दिल्ली और हैदराबाद ने दिखाई पठान में दिलचस्पी

डोप टेस्ट में फंसने के बाद भी बताया जा रहा है कि पठान को खरीदने के लिए दिल्ली और हैदराबाद में होड़ सी लग गई थी. दोनों ही टीम उन्हें खरीदने में अपनी खासी दिलचस्पी दिखा रही थी. इसी दौरान जब नीलामी के वक्त पठान की बोली 75 लाख से 1.9 करोड़ तक पहुंच गई तो टीम दिल्ली ने अपना हाथ खींच लिए, जिसके बाद पठान हैदराबाद में चले गए.

अबतक का आईपीएल करियर रहा है बेहद शानदार

अगर पठान के आईपीएल करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अब तक 149 मैचों में 29.63 के औसत और 145.49 के स्ट्राइकरेट के साथ 2,904 रन का शानदार लक्ष्य बनाया है. आईपीएल में पठान के बल्ले से 1 शतक जबकि 13 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने 149 मैचों में 42 विकेट भी हासिल करे है.

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े