शेयर करें
  • 4.7K
    Shares

दुनियाभर के देश जहां इस समय तरक्की और विकास की राह पर चल रहे हैं वहीं पड़ोसी देश भी एक दूसरे को लेकर आपसी सहयोग बढ़ा रहे हैं। जहां बात आती है विकास की ओर अग्रसर होने की तो आज भी हमारे सामने कई चुनौतियां भी जिसके लिए सभी देश अपने अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

जब सऊदी लड़की को भारतीय मूल के लड़के से हुआ प्यार

जब बात आती है सामाजिक चुनौतियों की तो धर्म एक ऐसा मुद्दा है जो सवेंदनशील होने के साथ साथ लोगों की भावनाओं से भी जुड़ा हुआ है। ऐसी स्थिति न केवल भारत में जहां धर्मों को लेकर इतनी विविधता देखने को मिलती है बल्कि अन्य देशों में भी लोग धर्म को लेकर काफी कटिबध है।

हम आपको ऐसा ही एक मामला बताने जा रहे हैं, जहां अलग अलग धर्म के लोगों के बीच रिश्ता इस मोड़ पर आ गया कि वह धर्म के तराजू से आंका जाने लगा।

अपने प्रेमी के लिए गैर कानूनी तरीके से पहुंची भारत

यह मामला सऊदी अरब में रहने वाली एक लड़की का है जिसे भारतीय मूल के एक लड़के से प्यार हो गया। 26 वर्षीय सऊदी की इस लड़की का प्यार इस कदर था कि वह गैर कानूनी तरीके से नेपाल होते हुए भारत पहुंच गई और उसने यहां पर भारतीय लड़के से निकाह किया।

सऊदी की युवती ने जिस भारतीय मूल के लड़के से शादी की है वह तेलंगाना के निजामाबाद का रहने वाला है। सऊदी में वह लड़का अपनी प्रेमिका के पिता की गाड़ी का ड्राइवर था। उस लड़के से प्यार करने बाद लड़की अपने प्यार के लिए भारत आ गई।

सऊदी से लड़की के पिता पहुंचे भारत

जब सऊदी में लड़की के पिता को इस बारे में पता चला तो लड़की का पिता अपने लोगों के साथ हैदराबाद आ गए और यहां उन्होंने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। हालांकि जब लड़की ने हैदराबाद सेंट्रल क्राइम स्टेशन में बयान देते हुए कहा कि वह भारत में अपने शौहर के साथ रहना चाहती है।

आपको बता दे जब फरवरी माह में लड़का भारत लौटा था तो उसने लड़की से फोन पर बात की थी तो लड़की ने उससे कहा था कि वह उससे और ज्यादा समय तक दूर नहीं रह सकती है, और वह उससे मिलने के लिए भारत आ रही है।

जिसके बाद मई में सऊदी युवती अपने देश सऊदी से भागी और नेपाल सीमा के रास्ते से होते हुए भारत पहुंच गई। इसक बाद वह अपने प्रेमी से दिल्ली में मिली।

लड़की ने पुलिस के आगे खुद से भारत में रहने की इच्छा की जाहिर 

निजामाबाद पहुंचने पर युवक और युवती ने आपस में निकाह कर लिया। जिसके कुछ दिनों बाद ही लड़की के पिता सऊदी अरह एंबेसी के अफसरों के साथ हैदराबाद पहुंच गए। जहां उन्हे पता चला कि उनकी बेटी ने पहले से शादी कर ली है।

जिसके बाद पिता ने अपने ड्राइवर के खिलाफ लड़की को किडनैप करने की शिकायत दर्ज कराई, जब पुलिस ने लड़की से पूछताछ की तो उसने सऊदी जाने से साफ इनकार कर दिया।

लड़की ने इस पर बोला कि वह अपनी मर्जी से लड़के से शादी करने के लिए भारत आई है, उसे किसी ने किडनैप नहीं किया है।

जिसके बाद सऊदी युवती ने भारत सरकार से भारत में रहने की इजाजत मांगी है।


शेयर करें
  • 4.7K
    Shares