सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को लगी दो गोलियाँ, बड़ा हमला

शेयर करें

बीते महीने सऊदी रॉयल पैलेस पर गोलाबारी होने की खबर सामने आई थी। इससे पहले सऊदी अरब में तख्तापलट की अफवाहों का दौर सामने आया था। इसके बाद खबर आई कि सऊदी रॉयल पैलेस के नजदीक सुरक्षा जोन में एक ड्रोन घुस आया और चारों तरफ अफरातफरी मच गई। इस पूरे घटनाक्रम के बाद से ही सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की कोई खबर नहीं आ रही है।

शाही महल पर हुई थी गोलाबारी

 

इस बीच अब सऊदी मीडिया ने एक चौंका देने वाला दावा किया है। इस दावे के मुताबिक़, 21 अप्रैल को आले सऊद के शाही महल पर होने वाली गालीबारी में क्राउन प्रिंस घायल हुए थे और उन्हें दो गोलियां लगी है। हालांकि आले सऊद शासन के कुछ अधिकारियों ने क्राउन प्रिंस की मौत की ख़बरों का खंडन किया है। अभी तक शाही फैमिली की तरफ से इस तरह का कोई बयान भी जारी नहीं किया गया हो जो इन खबरों पर सच की मुहर लगा सके।

मीडिया में बने रहने के लिए जाने जाते हैं बिन सलमान

गौरतलब है की क्राउन प्रिंस की लोकप्रियता जनता में बीते साल से काफी बढ़ी है और वह लगातार मीडिया में बने रहने के लिए जाते हैं। आये दिन उनके फ़ोटो मीडिया में आते रहते हैं लेकिन 21 अप्रैल की घटना के बाद से उनकी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। पश्चिमी मीडिया की ख़बरों की माने तो क्राउन प्रिंस सलमान गोलाबारी के बाद से ही लापता चल रहे हैं।

21 अप्रैल के बाद से मीडिया में नहीं दिया कोई बयान

बताया जा रहा है कि क्राउन प्रिंस रियाद स्थित रॉयल पैलेस में हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पश्चिमी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार सऊदी अरब के शाही महल में 21 अप्रैल को हुई गोलीबारी से पहले बिन सलमान दुनिया भर के मीडिया की सुर्ख़ियां बने हुए थे, लेकिन 21 अप्रैल की घटना के बाद से उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इस वजह से दुनियाभर में लोकप्रिय हैं बिन सलमान, देश के लिए हैं ये अहम फैसले

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ ही वक्त में बिन सलमान दुनिया भर में काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी बढ़ रही है लोकप्रियता और उनके द्वारा सऊदी अरब के लिए जा रहे फैसलों के चलते ही उनकी हत्या की साजिश रची गई है।

बता दें कि 21 अप्रैल की शाम सऊदी अरब की राजधानी रियाद स्थित रॉयल पैलेस के सुरक्षा घेरे में एक ड्रोन घुस आया था। बाद इसके आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गई। हालाँकि किसी भी तरह का नुकसान होने से पहले सुरक्षा बलों ने ड्रोन को मार गिराया था।  बड़ी बात यह थी कि घटनास्थल के पास में ही सऊदी किंग का महल भी है। इस पूरी गोलीबारी में कितने लोग शामिल थे, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस दौरान सऊदी प्रिंस को भी गो गोलियां लग गईं थीं।


शेयर करें