शेयर करें
  • 88.9K
    Shares

अभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री बने भी नहीं और विदेशों में उनका स्वागत प्रधानमंत्री जैसा होने वाला है. सउदी के प्रिंस सलमान के निर्देश पर राहुल गांधी का दुबई में किसी राष्ट्राध्यक्ष की तरह स्वागत किया गया.

राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए सउदी शासन के कई वरिष्ठ मंत्री और प्रशासन और के अधिकारी और शेख मौजूद थें.

राहुल -राहुल के नारे से गूंजा दुबई एयरपोर्ट

बीती रात कांग्रेस अध्यक्ष दुबई एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही वहां हजारों की संख्या में भारतीय मूल के नागरिक मौजूद थें. राहुल को देखते ही लोगों ने राहुल राहुल का नारा बुलंद करना शुरु कर दिया. एयरपोर्ट से लेकर होटल जाने के क्रम में पूरे रास्ते हिंदुस्तान का पीएम कैसा हो, राहुल गांधी जैसा हो के नारे लगे.

पूरे रास्ते भावी प्रधानमंत्री के लगे बैनर पोस्टर

इस दौरान कुछ लड़कियों ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी भी ली. जिंस और ब्लेजर पहले राहुल ने सभी का बेहद विनम्रता से अभिवादन किया और महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी वर्ष के समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया. वहीं पूरे रास्ते प्रवासी भारतीय समुदाय के लोगों और भारत से लगाव रखने वाले सउदी के कई संगठनों ने भी राहुल गांधी को भारत का अगला प्रधानमंत्री जैसे होर्डिंग्स और कट आउट लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष का शानदार स्वागत किया.

सऊदी के प्रिंस की थी नजर

राहुल गांधी को इस दौरे में किसी किस्म की कोई तकलीफ न हो इसके लिए सऊदी अरब के शाही राजघराने के प्रिंस सलमान खुद ही दौरे पर नजर बनाए हुए थें.

राहुल गांधी की सुरक्षा और आवभगत को लेकर शाही परिवार में कई दिनों से बैठकों का दौर जारी था. प्रिंस सलमान ने राहुल गांधी की मेहमाननवाजी के लिए वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों और शेखों को तैनात कर दिया था.

प्रिंस का निर्देश था कि राहुल गांधी हिंदुस्तान जैसे बड़े मुल्क के संभावित वजीर ए आजम है, लिहाजा कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए.

यही वजह रही की दुबई एयरपोर्ट पर राहुल गांधी के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया. रेड कार्पेट बिछाने की परंपरा दूसरे देशों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के लिए होती है लेकिन प्रिंस सलमान के आदेश पर प्रोटोकॉल तोड़ कर रेड कार्पेट बिछाया गया.


शेयर करें
  • 88.9K
    Shares