शेयर करें
  • 48.4K
    Shares

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संयुक्त अरब अमीरात का दौरा 11 एवं 12 जनवरी को प्रस्तावित है. यहां राहुल गांधी का प्रवासी भारतीयों के साथ संवाद कार्यक्रम है. इसके साथ ही राहुल दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे.

इसके साथ ही व्यापारिक संगठनों एवं यूनिवसिर्टी छात्रों के साथ भी राहुल के मिलने जुलने का कार्यक्रम है. राहुल के तमाम कार्यक्रमों को यूएई की मीडिया में जबर्दस्त कवरेज मिल रहा है. यूएई की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो या प्रिंट मीडिया या फिर वेब मीडिया… हर तरफ बस राहुल ही राहुल छाए हुए हैं.

यूएई के न्यूज चैनलों पर राहुल की खबर

यूएई में करीब 13 न्यूज चैनल्स चलते हैं. इनमें से कोई ऐसा चैनल नहीं जिस पर राहुल गांधी की खबरें लगातार कवरेज नहीं हो रही हो.

राहुल गांधी के समारोह स्थल पर पत्रकारों का जमावड़ा लगा हुआ है.

राहुल गांधी के आगमन को लेकर भारतीयों में कितना उत्साह है, यह लगातार प्रसारित किया जा रहा है.

इसके साथ ही राहुल गांधी के दुबई आगमन पर भारत संयुक्त अरब अमीरात के साथ द्विपक्षीय संबंधों का कितना असर होगा, इस पर लगातार डिबेट्स जारी है. दुबई न्यूज, अबू धाबी न्यूज जैसे बड़े चैनल तो बाकायदा राहुल गांधी पर शो दिखा रहे हैं.

दुबई के अखबारों की सुर्खियों में राहुल

 

दुबई के प्रतिष्ठित अखबारों में अल खलीज टाईम्स, गल्फ न्यूज, द अरबियन पोस्ट, अमीरात टूड अखबार अल अरब के पहले पन्ने पर राहुल गांधी को जगह दी गई है.

अबूधाबी से प्रकाशित होने वाले अल इत्तिहाद ने तो बाकायदा लिख दिया है कि हिंदुस्तान का अगला वजीर ए आजम दुबई की सरजमीं पर. इस हेडिंग से भारत के राहुल गांधी के विरोधी नेताओं का एंटिना खड़ा होना तय माना जा रहा है.

FM चैनलों पर राहुल गांधी की धूम

संयुक्त अरब अमीरात में चलने वाले हिंदी रेडियो एफएम हो या फिर अरबियन चैनल, सभी पर राहुल गांधी की दुबई में दस्तक की कहानी हर गाने के आगे पीछे रेडियो जॉकी बयान कर रहे हैं. अरबियन चैनल तो बॉलीवुड के गाने भी बजा रहे हैं.

अरबियन एफएम चैनलों में 107.8 एफएम अल राबिया, रेडियो अरब 105.4, नूर दुबई 93.9 और स्टार दुबई 92.4 तो महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राहुल गांधी की स्पीच लाइव सुनाने का ऐलान कर चुका है. इन सभी चैनलों के रेडियो जॉकी राहुल गांधी की सभास्थल से लाइव प्रसारण करेंगे.


शेयर करें
  • 48.4K
    Shares