मुस्लिमों के 10 प्रसिद्द खानपान जो आपने खा लिए तो कभी नहीं भूल सकते

ये तो आपको पता ही होगा कि हर मजहब और जगह का अपना एक अलग खानपान होता है | ऐसे ही मुस्लिमों का भी अलग खानपान है जो उनको अलग बनाता है | ये खानपान ऐसा होता है कि जिसे कोई गैर मुस्लिम एक बार खा लेता है तो वो बार बार खाने की इच्छा रखता है | बॉलीवुड के कितने ही कलाकार दिल्ली आते हैं तो एक बार करीम की बिरयानी खाने जाते ही है |

हम आपको आज ऐसे ही खाने की चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मुस्लिमों के खानपान के तौर पर जानी जाती हैं लेकिन ये चीजें इतनी स्वादिष्ट होती हैं कि इन्हें खाने से खुद को कोई रोक ही नहीं सकता है |

1 – बैदा रोटी

इसे आमलेट के नाम से भी जाना जाता है । आमलेट को रोटी और ब्रेड के साथ खाया जाता है। अगर सही तरीके से आमलेट को बनाया जाए तो खाने वाला इंसान आमलेट को और कई बार खाने की इच्छा रखता है।

2 – चिकन बिरयानी

नॉन वेज खाने वालो लोगो में चिकन बिरयानी बहुत ज्यादा खाई जाती है। क्योकि चिकन बिरयानी का स्वाद बहुत ही अच्छा होता है।

3 – कीमा पाव

जैसे वेज खाने वाले लोग दाबेली और वडा पाँव खाते हैं वैसे नॉन वेज खाने वाले लोग नास्ता करने के लिए कीमा पाँव खाते हैं । अगर कीमे को पाँव के साथ न खाना हो तो चपाती रोटी के साथ भी खाया जाता है ।

4 – गार्लिक मस्टर्ड फिश फिलेट

सी फ़ूड खाने वाले लोगो में मच्छी सबसे ज्यादा खाई जाती है । मच्छी फ्राय करके भी खाई जाती है, उसकी सब्जी बनाकर भी खाई जाती है लेकिन फिश का कटलेट भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है।

5 – भेजा फ्राई

भेजा फ्राय – वानगी का नाम ही बता देती है कि इसमें भेजे को फ्राय करके खाया जाता है । कहा जाता है कि भेजा फ्राय दिमाग के लिए फायदेकरक है ।

निचे और भी कई ऐसे प्रसिद्द खानपान के नाम और फोटो दिए गए है जो स्वाद के लिए प्रसिद्द है और लेख के अंत में एक विडियो भी दिया गया है, विडियो को ज़रूर देखे ।

6 – विक्टोरिया स्पोंगकेक

 

7- कबाब

 

8 – फुकेट चिकिन बिरयानी राइस

 

9 – बटर चिकन

बटर चिकन को नॉन वेज की दुनिया की सबसे स्वादिष्ट वानगी मानी जाती है । बटर चिकन तो तंदूरी रोटी के साथ खाएं तो सबसे बढ़िया लगता है ।

10 – नल्ली निहारी

मुस्लिमों के 10 प्रसिद्द खानपान के बारे में ज्यादा जानने के लिए निचे दिया गया हुआ विडियो ज़रूर देखे ।

देखिये वीडियो:-

Source-http://stylesatlife.com/articles/muslim-food-recipes

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें