विदेश से आया रमजान पे सन्देश, झूम उठे लोग… ज़बरदस्त

शेयर करें

जब भी बात एक ऐसे प्रधानमंत्री की होती हैं जो एकता और सद्भावना को सबसे ऊपर रखता हो तो सबसे पहले नाम आता है कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का.

जी हाँ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने इसी अंदाज़ के लिए दुनियाभर में जाने जाते है.

रमजान के मौके पर प्रधानमंत्री ट्रूडो ने जारी किया एक ख़ास वीडियो सन्देश

इसी का उदाहरण देते हुए उन्होंने इस साल ईद के मौके पर कनेडियाई मुस्लिमों को न सिर्फ मुबारकबाद दी बल्कि एक ख़ास वीडियो सन्देश के जरिये उनका दिल से शुक्रियादा किया.

एक ओर मुसलामानों के प्रति बेहद नर्म दिन वाले प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हैं तो वही दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प है.

जिन्होंने व्हाइट हाउस में आते ही 20 साल पुरानी परंपरा तो़ड़ते हुए हर साल रमजान के मौके पर होने वाली इफ्तार पार्टी ही बंद करा दी.

मुसलमानों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं प्रधानमंत्री ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का मुस्लिमों को लेकर रवैया बेहद सकारात्मक रहता है.

जस्टिन अपने व्यवहार की वजह से दुनियाभर के मुसलमानों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं.

ऐसे में इस बार रमजान के मौके पर उन्होंने अपना एक ख़ास वीडियो जारी करते हुए अपना इस्लाम और मुस्लिम प्रेम एक बार फिर दिखाया.

इस वीडियो को देख साफ़ पता चलता हैं कि जस्टिन कनाडा के पीएम होने के बावजूद कितने साधारण और खुशमिजाज़ इंसान हैं, जो मुसलमानों से भी बेहद संवेदना रखते है.

वीडियो में रमज़ान की मुबारकबाद देते दिखे ट्रूडो

अपने इस वीडियो में वह दुनियाभर के मुसलमानों को अपने देश की तरफ से रमज़ान की मुबारकबाद दे रहे है.

वीडियों में जस्टिन ने कहा कि,

“रमज़ान के दौरान मुसलमान अपने दोस्तों और परिवार के साथ मस्ज़िद और घरों में इकट्ठा होकर रोज़ा खोलेंगे.रमजान हमें ऊपर वाले की तरफ से मिली दुआ की याद दिलाता है और दूसरों की मदद करना सिखाता है.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि,

“कनाडा के मुसलमानों ने अपने देश को बनाने में अहम योग्यदान रहा है. अपने परिवार की तरफ से मैं सभी मुसलमानों को रमजान की मुबारकबाद देता हूँ.”

निष्कर्ष

जस्टिन अपने साकारात्मक व्यवहार, बयानों और नीतियों के कारण अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. यही वजह है कि कनाडा से बाहर भी ट्रूडो के काफी प्रशंसक हैं. ऐसे में उनका मुस्लिम प्रेम भी जगजाहिर है. जिसके चलते वो उन तमाम नेताओं में सबसे ऊपर हो चले हैं जो दुनियाभर के मुसलमानों के बीच काफी लोकप्रिय है.

देखिये वीडियो:-


शेयर करें