इस्लाम के ख़िलाफ नफरत फैलाए जाने के विरोध मे इटली के नागरिकों ने उठाया ये बड़ा कदम - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

इस्लाम के ख़िलाफ नफरत फैलाए जाने के विरोध मे इटली के नागरिकों ने उठाया ये बड़ा कदम

जहां पूरे विश्व में इस्लाम को बदनाम करने की साजिश में विश्व की कुछ बड़ी ताकतें लगी हुई है तो उसी में भेदभाव और इस्लाम के प्रति फैलाई जा रही नफरत के बारे में अब लोगों को असलियत समझ आने लग गई है। और लोगों ने अब पहचानना शुरु कर दिया है कि ये सिर्फ कुछ तत्वों की साजिश है और हकीकत से पड़ हैं।

इसी के चलते इटली के हजारों नागरिकों ने प्रदर्शन करके अपने देश में नस्लवाद और इस्लामोफोबिया की आलोचना की है। पारस की रिपोर्ट के अनुसार इटली के हजारों नागरिकों ने राजधानी रोम की सड़कों पर प्रदर्शन करके अपने देश में दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे नस्लवाद और इस्लामोफोबिया की निंदा की है।

प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे कि “हम एेसी दुनिया चाहते हैं जिसमें सभी इंसानों के समान अधिकार हों।” प्रदर्शन में इटली के नागरिकों के अलावा विदेशी पलायनकर्ताओं और शरणार्थियों ने भी भाग लिया। पश्चिमी देशों में इस्लामोफ़ोबिया की बढ़ती लहर के कारण वहां के मुस्लिम समाजों को विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का सामना है।

इसी तरह गृह युद्ध, अशांति और असुरक्षा और विभिन्न प्रकार के रोग, अफ़्रीक़ी देशों से पश्चिम की ओर लोगों के पलायन के मुख्य कारण हैं। जहां बात है दुनिया में इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ दुष्प्रचार की तो यह कोई नया काम नहीं है, जबसे इस्लाम वजूद में आया जबसे ही इस्लाम के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है, मगर दुनिया में मौजूद कट्टरपंथियों द्वारा इस्लाम के दुष्प्रचार में अभी तक कोई कड़ा सबूत नहीं दे पाएं है, समय समय पर इन कट्टरपंथियों को सभी जगह मुंह की खानी पड़ी है।

आतंक की आड़ लेकर इस्लाम को कर रहे हैं बदनाम

आज जिस तरह आतंकवाद की आड़ लेकर इस्लाम पर उंगलिया उठाई जा रहे है, उसका की भी कोई मजबूत तथ्य आज तक कोई पेश नहीं कर पाया, मगर समय समय पर हथियारों उत्पादन के सबसे बड़े देश इजराइल और आतंकवाद के रिश्ते समय समय उजागर होते रहे है।

आज जितना दुष्प्रचार इस्लाम का किया गया अगर किसी दूसरे मजहब का किया जाता तो उस मजहब का दुनिया से नामो निशान मिट जाता , आज पूरी दुनिया यह बात अच्छी तरह जानती है की इस्लाम का जितना दुष्प्रचार किया गया इस्लाम उतनी ही तेजी के साथ दुनिया में फैला है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close