इस वजह से हाशिम अमला ने एक भारतीय महिला एंकर को नहीं दिया था अपना इंटरव्यू

शेयर करें

दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला ने एक भारतीय महिला एंकर को इंटरव्यू देने से मना कर दिया था। हाशिम अमला ने एंकर को इंटरव्यू इसलिए नहीं दिया था क्योंकि उस महिला ने छोटे कपड़े पहने हुए थे। एंकर ने स्कर्ट पहनी हुई थी और जिससे उस महिला का बदन दिख रहा था और किसी भी महिला को इस हालत में देखना इस्लाम के सिंद्धान्तों के खिलाफ था।

शॉर्ट ड्रेस-लो नेक टॉप में पहुंचीं थी इंडियन एंकर

इसी मुख्य वजह से हाशिम अमला ने इंडियन महिला एंकर को इंटरव्यू देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद फिर अमला ने शर्त रखी थी की अगर महिला एंकर पूरे कपड़े पहन कर आती है तो वो अपना इंटरव्यू जरूर देंगे। उस इंटरव्यू को लेने वाले चैनल को हाशिम अमला की इस शर्त को स्वीकारना पड़ा था।

हाशिम की इस शर्त के बाद एंकर को दूसरे कपड़े यानी की साधारण कपड़ों में इंटरव्यू लेने के लिए आना पड़ा था। गौरतलब है कि ये घटना साल 2015 दिसम्बर के आस पास की है उस समय दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आई हुई थी।

हाशिम अमला अपनी लंबी दाढ़ी और इस्लाम का सही तरह से पालन करनेे की वजह से बहुत बार चर्चाओं में बने रहे है। हाशिम अमला ने अपनी नेशनल टीम की ड्रेस पर एक शराब का विज्ञापन करने से भी मना कर दिया था। इस विज्ञापन को मना करने के बाद हाशिम अमला को 500 डॉलर का जुर्माना भी भरना पड़ा था जिसके लिए वो तैयार भी हो गए थे।

हाशिम अमला की पहचान का कारण

अपनी लंबी दाढ़ी और इस्लाम के सिंद्धान्तों को समय परपूरा करना ही हाशिम की पहचान बन गई है। हाशिम अक्सर इस बात पर यकीन करते हैं कि वो इस्लाम के खिलाफ कोई काम न करें। यहीं कारण है कि वो इस तरह की घटनाओं से बचते हैं जिसे इस्लाम के खिलाफ कहा जाता है।

हाल ही में सोशल मिडिया साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के इस आक्रामक और सुलझे हुए बल्लेबाज हाशिम अमला का एक स्टेटमेंट भी वायरल हुआ था जिसमें हाशिम अमला ने कहा था कि वो इस्लाम के लिए क्रिकेट को छोड़ सकते हैं।


शेयर करें