कभी इस्लाम के विरोध में किया करते थे प्रचार, लेकिन अब इस वजह से अपना लिया इस्लाम

शेयर करें

आज के वक्त में इस्लाम को बदनाम करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कुछ देशों ने तो अपने देश की खुफिया एजेंसियों को भी ये  काम सौंप दिया है कि ममुसलमान और मुस्लिम बहुल देशों की छवि को धूमल करो। मौजूदा वक्त में इस्लाम के खिलाफ दुनिया भर में एक प्रोपगेंडा चलाया जा रहा है।

यहां तक कि इस्लाम को बदनाम करने की इस दिशा में अरबों रूपये तक खर्च किये जा रहे हैं। लेकिन चाहे कोई किना भी जोड़ लगा ले, इस्लाम की बुनियादें बहुत मजबूत है और इसे कोई पैसा या खुफिया एजेंसी कमजोर नहीं कर सकती है।

विश्व की बड़ी ताकतों की तरफ से जिस तरह का प्रोपगेंडा इस्लाम के खिलाफ चलाया जा रहा है इसी की वजह से आज पूरे विश्व भर में मुसलमानों के साथ अन्याय किए जा रहे हैं। कहीं पर मुस्लिम समाज के लोगों को आतंकवाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है तो कहीं पर किसी और नजरिए से देखा जा रहा है।

लेकिन इन सब के बीच में इस्लाम कमजोर होता नहीं बल्कि और भी ज्यादा ताकतवर होता हुआ दिख रहा है। इस्लाम के दुष्प्रचार में एक बात राहत देने वाली सामने आई है।

दक्षिणपंथी पार्टी के नेता ने कबूल किया इस्लाम

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि दुनियाभर में इस्लाम ही ऐसा मजहब है, जो दुनिया भर में तमाम रुकावटों के बावजूद सबसे ज्यादा तेजी से फैल रहा है। तमाम मुश्किलों से लड़ते हुए, तमाम प्रोपगेंडा का सामना करते हुए भी इस्लाम आज सबसे ज्यादा फैलने वाला मजहब है। इसकी वजह इसकी पवित्रता और इसके उसूल है। इस बीच अब जर्मनी की दक्षिणपंथी पार्टी अल्टरनेटिव फॉर जर्मनी के नेता ने भी इस्लाम को स्वीकार कर लिया है।

इस्लाम विरोधी अभियान चलाते थे

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस पार्टी ने इस्लाम विरोधी अभियान को खूब धरल्ले से चलाया है। लेकिन इसी पार्टी की तरफ से एक बयान जारी करके कहा गया है कि इनके नेता आर्थर वैगनर ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है और इस बात से पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि आर्थर वैगनर ने कुछ व्यक्तिगत कारणों से इस्लाम को स्वीकार किया है।

आपको बता दें कि आर्थर वैगनर ने भी इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ये मेरा निजी मामला है। आपको बता दें कि वैगनर पिछले साल ही संसदीय चुनावों में जीत हासिल करके संसद पहुंचे थे। और उनकी पार्टी इस्लाम के खिलाफ प्रचार करने के लिए काफी मशहूर है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े