देखिये आगे क्या हुआ जब अल्लाह की इबादत करने पहुँच गए हिन्दू संत - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

देखिये आगे क्या हुआ जब अल्लाह की इबादत करने पहुँच गए हिन्दू संत

इतिहास गवाह है कि जब जब केन्द्र मे BJP सत्ता मे आई है तब-तब देश धर्म और जाति के नाम पर अलग-थलग नज़र आया है. फिर चाहे वो अटल बिहारी वाजपेयी काल में हिन्दू-मुस्लिमों के बीच हुई हिंसा हो या वर्तमान में मोदी सरकार में टोपी और तिलक के बीच चल रही जंग.

सिर पर मुस्लिम टोपी लगाकर जब मस्जिद दौरे पर निकले हिन्दू संत

इसी लड़ाई के बीच इन दिनों गुजरात का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जहां दो हिंदू संत जब एक मस्जिद के दौरे पर निकले तो हर कोई नज़ारा देख हैरान था. लोग ये देखकर हैरत में थे कि जो हाथ हमेशा भगवान की प्रार्थना करने के लिए उठते रहे उन्ही हाथो से और सिर पर मुस्लिम टोपी लगाकर ये दोनों साधू अल्लाह की इबादत करते दिख रहे थे.

हिन्दू साधु मस्जिद के दौरे पर दिखे बेहद खुश

दोनों साधुओं ने मुस्लिमों की तरह उनकी पोशाक पहनी थी, जिस दौरान मुसलमानों का एक समूह उनके पीछे रहकर इस दौरे पर उनका मार्गदर्शन कर रहा था. साधुओं ने मस्जिद के इमाम से भी मुलाक़ात की और इस दौरान दोनों ही बेहद खुश नज़र आ रहे थे.

देखिये वीडियो:-

धर्म के ठेकेदारों के चलते बिगड़ रही है देश की शांति

इस बात में कोई दौराय नहीं है कि हँसते और मुस्कुराते हुए सुन्दर भारत में हाल ही में सांप्रदायिक सद्भाव का महत्व पूरी तरह से कुछ धर्म के ठेकेदार अतिवादियों और नेताओं के भड़काऊ भाषणों से नष्ट हो चुका है. ये भाषण आज हिंदू युवकों के दिमाग में जहर भरने का काम करते है. जो उन्हें देश के मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यकों पर होते बेरहम हमलों के लिए उकसाते हैं.

अल्पसंख्यकों पर होते हमले हर भारतीय को मायूस कर देते हैं

आज हमे सोशल मीडिया पर ऐसे लाखों वीडियो मिल जाते हैं जो देश में अज्ञानी हिंदू युवकों द्वारा अल्पसंख्यकों पर किये हमलों को दिखाते हैं. जिन्हें देख देश का हर सच्चा भारतीय सहम जाता है. हर कोई आज देश में शांति और प्रेमभाव चाहता है इस तरह के वीडियो उसे अंदर तक बेहद आहात पहुँचाने का काम करते हैं.

निष्कर्ष

वहीं इन सबके विपरीत जब आज भी इन दोनों हिन्दू संतों की तरह देश में अमन और शांति बरकरार रखने और आपस में भाईचारा बढाने के लिए इस तरह के सराहनीय कदम उठाए जाते हैं तो बेहद ख़ुशी होती हैं कि आज भी देश में ऐसे लोग मौजूद है जो धर्म के ठेकेदारों के गैर इरादाती इरादे कायम नही होने देते.

story source: http://buzzy-feed.com/sadhu-sant-in-mosque/

Related Articles

Close