बॉलीवुड सूपर हिरोइन ने हिन्दू धर्म छोड़कर अपनाया इस्लाम, फ़िल्म जगत में हलचल

इस हिरोइन ने हिन्दू धर्म छोड़कर अपनाया इस्लाम, वजह भी है बेहद ख़ास

21 वी सदी में आज लोग अपने प्यार को पाने के लिए क्या कुछ नहीं कर रहे हैं. जहाँ आज इस समाज में जाति और धर्म ही हिंसा और दंगों की सबसे बड़ी वजह बनती जा रही हैं तो वहीं कुछ लोगों के लिए ये धर्म की दीवारे प्यार के सामने बेहद छोटी नज़र आती है.

इसी मिसाल को हाल ही में पेश किया फ़िल्मी जगत के एक बेहद प्यारे जोड़े ने. जी हाँ ये जोड़ा कोई अनजान नहीं हैं बल्कि ये छोटे पर्दे पर नजर आने वाले हीरो-हिरोइन हैं. जहां इस दिग्गज अभिनेत्री ने अपने धर्म को छोड़ अपने प्यार के खातिर इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है.

1. फ़िल्मी जगत की इस अभिनेत्री ने कबूला किया इस्लाम

बता दें कि सामाज के जातिगत माहौल से बिल्कुल अलग, छोटे पर्दे की जानी मानी अभिनेत्री ने अपना हिन्दू धर्म छोड़कर हमेशा के लिए इस्लाम अपना लिया है.

टीवी के जाने माने शो ‘ससुराल सिमर का’ की एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने अपने बॉयफ्रेंड शोएब इब्राहीम के साथ शादी करके धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों के बीच एक मिसाल पेश की है.

खबर हैं कि अपने प्रेमी शोएब से शादी करने के लिए ही दीपिका ने अपने हिन्दू धर्म को छोड़कर इस्लाम कबूल किया है. इसी के साथ अब इस्लाम अपनाने के बाद उनका नया इस्लामिक नाम भी रख दिया गया है.

2. हिंदू और इस्लामिक दोनों तरीकों से की गई शादी


फिल्मी जगत के इस जोड़े की शादी शोएब के पैतृक घर यूपी के मौदाहा में बड़ी धूमधाम से की गई. दोनों की ये अनोखी शादी पहले हिन्दू रीति-रिवाजों के अनुसार की गई थी. जिसके बाद ही ये खबर आई कि शोएब की खुशी के लिए दीपिका ने अपना धर्म छोड़ इस्लाम कबूल कर लिया है.जिसके चलते अब इस्लाम अपनाने के बाद दीपिका का नया नाम ‘फैज़ा’ रखा गया है.

3. इस्लाम अपनाने के बाद दीपिका बन गई ‘फैज़ा’

इस्लाम अपनाने के बाद मिले गए अपने नए नाम को ही दीपिका ने अपने शादी के कार्ड पर भी छपवाया है. जिसके बाद अब शोएब और दीपिका कक्कड़ के इस अनोखे निकाह की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

निकाह की वायरल वीडियो में दोनों ही खुश नजर आ रहे हैं. दीपिका ने अपनी शादी के दिन इस्लामिक लिबास के अनुसार काला कुर्ता और फ्लोरल दुपट्टा पहना हुआ था. इस इस्लामिक लिबास में दीपिका काफी खूबसूरत भी लग रही थी.

4. इससे पहले भी दीपिका की हो चुकी है शादी

गौरतलब रहे कि शोएब के साथ ये दीपिका की दूसरी शादी है. इससे पहले दीपिका ने रौनक मेहता से शादी की थी लेकिन ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई और दोनों ने साल 2015 में एक-दुसरे को तलाक दे दिया.

ऐसे में अब जब दीपिका ने शोएब से शादी कर ली है और वे इस्लाम भी अपना चुकी हैं तो उनकी ख़ुशी देखते ही बन रही है.

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Leesha Senior Reporter

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected] आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |
Close