रवीश कुमार पहुंचे थे इंदौर, लेकिन उसके बाद भीड़ ने जो किया वो आपका दिल खुश कर देगा…

शेयर करें

रवीश कुमार यकीनन इस देश के वास्तविक पत्रकारों में से एक है जिन्होंने पत्रकारिता की आबरू रखी हुई है ! अभी हाल ही में रवीश कुमार मध्यप्रदेश के इंदौर में गये थे और वहां पर एक ओजश्वी भाषण दिया !

इस भाषण में पत्राकरिता के ऊपर रवीश ने जो कहा है वो आपको एक बार जरुर सुनना चाहिए ! ये कार्यक्रम बोर्ड ऑफ़ स्टडीज द्वारा आयोजित किया गया था !

लोगों ने किया ऐतिहासिक स्वागत

इंदौर की भूमि पर लोगों ने जिस तरह रवीश का स्वागत किया उस तरह शायद आज तक किसी पत्रकार का देश में कभी आम जनता ने स्वागत नहीं किया इसलिए ये ऐतिहासिक बन जाता है !

यहाँ पर रवीश ने जनता की गर्मजोशी और उनका जज्बा देखकर बहुत  से जरूरी मुद्दों पर अपनी राय रखी और एक बहुत ही अमर भाषण देकर जनता के दिल से दिल जोड़ा !

क्या कहा रवीश ने भाषण में

रवीश ने अपने इस जबरदस्त भाषण में कहा कि राजनीती की शक्ति कभी भी जनता की दोस्त हो ही नहीं सकती है ! शक्ति जो है वो जनता में एक प्रकार का डर पैदा करती है !

राजनीती की बात तो कहाँ तक करें ये तो राजनीती में धर्म का भी इस्तेमाल करती है ! और ये इस्तेमाल अच्छे कामों में नहीं बल्कि देश में अशांति सा माहौल बनाने के लिए होता है ! यहाँ तक कि न्यूज़रूम भी किसी न किसी पार्टी के हेडक्वार्टर बन चुके हैं !

गाय के मुद्दे पर ये कहा

जाहिर सी बात है आजकल देश में मुद्दे के नाम पर गाय  ही सबसे मुद्दा है तो इसको अपने भाषण में लेते हुए रवीश बोले कि गौरक्षकों ने ऐसा माहौल बना दिया है कि जनता में ये बात घर कर गयी कि गाय ले जाता हुआ कोई भी मुस्लिम अच्चा नहीं है !

ये लोग हिन्दू-मुस्लिमों में फूट डालकर अपनी राजनीति चमका रहे हैं और देश में अशांति का माहौल बना रहे ! इसमें टीवी आग में घी का काम कर रहे हैं!

रवीश ने ये भी कहा कि ये जरूरी है कि राजनीती को दरकिनार करके हमें एकदूसरे पर भरोसा करना होगा ! अभी राजनीती ने हमें नफरत का पुतला बना दिया है ! अगर हम ऐसा नही करेंगे तो हमें डोनाल्ड ट्रम्प जैसे लोग गली गली में मिलेंगे !

 

देखिये वीडियो:-

 

source-http://viralinindia.net/news/see-how-indore-people-welcomed-ravish-kumar/13981/


शेयर करें