कर्नाटक से लाइव – JDS को 100 करोड़ के ऑफर के बाद अब बीजेपी की और गिरी हुई चाल

शेयर करें

बीजेपी व कांग्रेस जेडीएस गठबंधन के साथ सरकार बनाने का पेश कर रही दावा 

साथ ही कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन होने के साथ ही वे खुद भी अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके हैं। हालांकि इसमें आखिर फैसला कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला द्वारा लिया जाएगा।

येदियुरप्पा पहुंचे गवर्नर के पास

वहीं दूसरी तरफ अब खबर आ रही हैं कि बीजेपी के कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि,

 में गवर्नर वजुभाई वाला से मिला और उनसे कहा है कि मुझे बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने की इजाजत दें क्योंकि हमारी पार्टी ने सबसे बड़ी पार्टी के रुप में वोट हासिल किए हैं।

इसके साथ ही येदियुरप्पा ने गवर्नर से विनती करते हुए कहा है कि वह उन्हें मुख्यमंत्री के रुप में जितना जल्द हो सके शपथ लेने दें।

आगे उन्होंने बताया कि, गवर्नर ने भरोसा दिलाते हुए कहा है कि वह जल्द से जल्द एक सही फैसला इस मामले पर लेंगे।

बहुमत न मिलने पर भी बीजेपी को है सरकार बनाने की जल्दी

जहां बीजेपी को राज्य की जनता ने बहुमत नहीं दिया है वहीं पार्टी के नेता अपनी सरकार बनने का दावा करते आ रहे हैं, जिसके लिए वे गवर्नर के दफ्तर के ही कई चक्कर लगा चुके हैं।

BJP's chief ministerial candidate B S Yeddyurappa meets Karnataka Governor Vajubhai Vala after the Karnataka Assembly election 2018 results, in Bengaluru on Tuesday.

आगे येदुयिरप्पा ने रिपोटर्स से बात करते हुए कहा, हमें 100 फिसदी उम्मीद है कि वह जल्द ही इस पर एक फैसला लेंगे।

विपक्षी पार्टियों ने भी बीजेपी का सरकार बनाने के सपने को दी कड़ी चुनौती

जहां एक तरफ बीजेपी नेता येदियुरप्पा को अपनी सरकार के बनने की उम्मीद नजर आ रही हैं वहीं विपक्षी पार्टियों ने उनकी इस उम्मीद को ही खारिज कर दिया है।

बीजेपी के पास बहुमत नहीं, लेकिन कांग्रेस व जेडीएस बहुमत के साथ है तैयार 

लेकिन अगर जनता द्वारा डाले गए मतों को ध्यान में रखते हुए वोटों का आंकड़ा देखा जाए तो बीजेपी को 104 सीटें हासिल हुई हैं। वहीं बहुमत का आंकड़ा और सरकार बनाने के लिए 112 का जादुई आंकड़ा हासिल करना जरुरी है।

वहीं इस मामले पर अब तक शांत नजर आ रही कांग्रेस ने साफतौर पर जेडीएस के साथ गठबंधन कर अपनी सरकार बनाने की बात कही है।

इसके साथ ही दोनों पार्टी के गठबंधन ने जेडीएस के नेतृत्व में सरकार बनाने की पेशकश गवर्नर के सामने की है। इसके साथ ही बहुमत के आंकड़े के लिहाज से देखा जाए तो दोनों के पास 224 सीटों वाली विधानसभा के लिए बहुमत का आंकड़ा मौजूद है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े