शेयर करें

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते राजनीतिक पार्टियों में कई तरह के बदलावों का सिलसिला शुरू हो गया है।

बिहार में भाजपा के लिए संकट कम होते नहीं दिख रहे हैं। जेडीयू के साथ गठबंधन में सरकार में होने के बावजूद पार्टी को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी की सहयोगी पार्टियों ने उन्ही के खिलाफ बगावत कर दी है।

जहाँ बिहार में जेडीयू ने बीजेपी से अब 40 में से 25 सीटों को बढ़ाने की मांग की है। वहीँ राम विलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी यानी एलजेपी ने 7 सीटों की मांग रखी है।

बीजेपी को लगा एक और झटका

इन्ही खबरों के बीच भाजपा के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को छोड़ने का फैसला ले लिया है। हालांकि अभी तक उन्होंने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन सियासी गलियारों उनके एक कदम ने हलचल मचा कर रख दी है।

दरअसल कल जेडीयू ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा को भी आमंत्रित किया गया। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने जेडीयू की इफ्तार पार्टी में गैरहाजिर रहे जबकि वो आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। तेजस्वी यादव ने अपने निवास पांच सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी।

शत्रुघ्न सिन्हा आरजेडी में हो सकते हैं शामिल

शत्रुघ्न सिन्हा के भावी राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें लगने लगी हैं की वह बीजेपी को छोड़ने वाले हैं। वहीँ शत्रुघ्न ने इफ़्तार पार्टी के दौरान सवाल किये जाने पर बयान देते हुए कहा है की सिचुएशन चाहे जो भी हो,पर लोकेशन यही होगा।

उन्होंने कहा कि लालू यादव के परिवार से उनका पारिवारिक संबंध है और निमंत्रण मिलने पर वो सीधे मुंबई से यहां पहुंचे हैं।

तेजस्वी यादव ने उनके आरजेडी ,एम् शामिल होने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये फैसला शत्रुघन जी को करना है, लेकिन कौन ऐसी पार्टी है जो अपने दल में शत्रुघ्न सिन्हा को शामिल नहीं करना चाहेगी। वो पटना साहिब से लंबे समय से सांसद भी रहे हैं।

निष्कर्ष:

आपको बता दें की बीते काफी समय से बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी के खिलाफ बगावती स्वर बुलंद करते रहे हैं। वह बीजेपी की जन विरोधी नीतियों का बेबाकी से विरोध करते हैं, जिसके चलते पार्टी उन्हें कुछ खाद अहमियत नहीं देती है। लेकिन आरजेडी शत्रुघ्न को अपने पाले में लेने का कोई भी अवसर हाथ से जाने नही देना चाहता है।

Story Source: http://in.buzz.ucweb.com/story/2129261807862144?channel_id=102&host=http:%2F%2Fin.buzz.ucweb.com&list_article_from=LiveHindustan&item_type=0&content_type=0&cluster=iflow_server_hindi&no_title=0&media_type=0&app=app_iflow&uc_param_str=dnvebifrmintcpwidsudsvpfmtch&ver=2.0.6.1063&sver=inapppatch&demote_type=normal&adapter=&grab_time=2018-06-14_04.04.32&lang=hindi&comment_stat=1&comment_type=0&reco_id=b724c631-4ba7-4aed-97ba-9d09f313aeed&ucnews_rt=kExploreKeyword&entry=app&entry1=shareback&entry2=widget_More&shareid=bTkwBAiAUXaZmfWykjqVp1rXMsD8mlpS7C%2BHWcDY7Fz4BA%3D%3D;3cpp1jh

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें