मुसलमानों को गद्दार कहने वालो के लिए सुप्रीम कोर्ट वकील प्रशांत भूषन का ज़बरदस्त लेख हो रहा वायरल

सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने फर्जी राष्ट्रवादियों को बेनकाब करते हुए कहा कि आज़ादी की लड़ाई के दौरान जितने भी देशभक्ति से ओत-प्रोत नारे और गीत थे उनमे से लगभग सब ही मुसलमानों ने लिखे थे |

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती के दिन प्रशांत ने ये ट्वीट करके ब्यान दिया ! प्रशांत स्वराज अभियान के फाउंडर मेम्बर रहे हैं और आम आदमी पार्टी में बड़े चेहरे के तौर पर भी रहे हैं !

क्या कहा प्रशांत ?

प्रशांत भूषण ने ये बात कोई हवा में ऐसे ही नहीं बोल दी ! उन्होंने ये ट्वीट करते हुए बाकायदा लोगों के नाम देते हुए बताया कि किस व्यक्ति ने कौनसा नारा दिया था ! प्रशांत भूषण ने सुरैया तैयबजी को याद करते हुए लिखा कि देश के तिरंगे को शक्ल देने में एक मुसलमान का हाथ था।

इसके साथ साथ प्रशांत ने बताया कि जय हिन्द का नारा आबिद हसन सफरानी ने दिया,इन्कलाब जिंदाबाद का नारा हसरत मोहनी ने दिया,भारत छोडो और साइमन गो बैक युसूफ मैहर अली ने दिया ! सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है विस्मिल अज़ीमाबादी ने 1921 में लिखा,तराना-ए-हिन्द सारे जहाँ से अच्छा अल्लामा इकबाल ने लिखा !

और क्या कहा प्रशांत ने

हिंदूवादी संगठनों को निशाने पर लेते हुए प्रशांत ने आरएसएस को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज़ादी  की लड़ाई में इन हिंदूवादी संगठनों ने कुछ भी नहीं किया ! ऐसे में ये फर्जी राष्ट्रवादी तिलमिला उठे और उन्होंने प्रशांत पर आज़ादी को मजहबी रंग देने का आरोप लगाते हुए ट्वीट करके खरी-खोटी सुनाई !

भक्त लोगों का इस सब सच्चाई को  सुनकर हाल बहुत ही खराब था ! एक ने तो यहाँ तक कह दिया कि जबसे केजरीवाल ने पार्टी से निकाला है तब से तुम पागल हो गये हो !

मुसलमानों पर देश प्रेम को लेकर आक्षेप लगाने वालों के मुंह पर ये करारा तमाचा है जिसे वो पचा नहीं पा रहे हैं और प्रशांत ने जब आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए ये जानकारी सांझा की तो देश में नफरत फैलाने वाले लोग पगला गये हैं ! प्रशांत के इस प्रयास को जिससे वो हिन्दू-मुस्लिम एकता की कोशिश कर रहे हैं हमारी टीम प्रशंसा करती है !

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें