अब पूरे देश में दिखेगा असद ओवैसी का जलवा, इस बड़ी पार्टी ने दिया MIM को पूरा समर्थन - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

अब पूरे देश में दिखेगा असद ओवैसी का जलवा, इस बड़ी पार्टी ने दिया MIM को पूरा समर्थन

बीते कई सालों से ये देखा गया है कि मुस्लिमों के हित के लिए हमेशा आवाज़ उठाने वाले ओवैसी और उनकी पार्टी AIMIM का सियासी कद लगातार बढ़ता जा रहा है.

ओवैसी की पार्टी AIMIM की लोकप्रियता में आई है तेज़ी

देश की राजनीति की बात करे तो इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि असद ओवैसी की पार्टी AIMIM का जनाधार और मुस्लिम सामाज में उसकी लोकप्रियता केवल हैदराबाद तक ही सीमित नहीं रह गई है बल्कि अब वो देश के अलग अलग राज्यों में मुसलमानों के बीच भी तेजी से बढ़ती जा रही है.

ओवैसी ने खोले अपनी पार्टी के पत्ते

अपने इसी बढ़ते कद का फ़ायदा उठाते हुए ओवैसी ने एक आहट करते हुए अपनी राजनीतिक पार्टी के पत्ते बीते शनिवार को खोलकर हर किसी को हैरान कर दिया है.

उपचुनावों में ओवैसी देंगे इस पार्टी को समर्थन

जी हाँ ओवैसी ने हाल ही में बयान देते हुए आने वाले उपचुनावों में अपना रुख साफ़ कर दिया है. जिसकों लेकर उन्होंने कहा कि

“तेलंगाना से खाली हो रही राज्यसभा की 3 सीटों के लिए होने वाले आगामी चुनाव में उनकी पार्टी राज्य में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति TRS के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी.”

तेलंगाना राष्ट्र समिति TRS को मिला AIMIM का साथ

जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना राष्ट्र समिति TRS को समर्थन देने की घोषणा ओवैसी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर करते हुए दुसरे दलों को हैरत में डाल दिया.

ट्वीट करते हुए किया ऐलान

दरअसल, ओवैसी ने एक ट्वीट करते हुए तेलंगाना राष्ट्र समिति को समर्थन देने की घोषणा कर लिखा कि..

“AIMIM पार्टी ने राज्यसभा चुनावों में TRS पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है.”

तेलंगाना की 3 राज्यसभा सीटों पर होने हैं उपचुनाव

जैसा सभी जानते है कि तेलंगाना में आने वाली 23 मार्च को खाली होने जा रही 3 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं जिसके नतीजे भी उसी दिन शाम को आने की संभावना है. जिसकी उम्मीदवारी को लेकर पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 मार्च है.

तीन में से 2 पर कांग्रेस का था कब्ज़ा

बताते चले कि दोनों ही सीट कांग्रेस के आर. आनंद भाष्कर और TDP के सीएम रमेश का टर्म पूरा होने पर खाली हुई हैं, जबकि तीसरी सीट कांग्रेस के पी. गोवर्धन रेड्डी के निधन के चलते खाली हो चली है  जिसपर अब उपचुनाव होने है.

तेलंगाना विधानसभा का हाल

जानकारी के लिए बता दें कि करीब 119 सदस्यों वाली तेलंगाना विधानसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति के 82, कांग्रेस के 19, AIMIM के 7, भारतीय जनता पार्टी के 5, TDP के 3, CPM का एक, CPI का एक और एक निर्दलीय विधायक हैं.

AIMIM का समर्थन मिलने से TRS की जीत की बढ़ी उम्मीद

ऐसे में मुस्लिम पार्टी AIMIM का समर्थन मिलने से TRS की तीसरी सीट अपने नाम करने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी, क्योंकि कांग्रेस अभी भी इन चुनावों में अपना उम्मीदवार उतारने पर महज विचार ही करती दिख रही है.

Related Articles

Close