कल होगा कर्नाटक की राजनीति में सबसे बड़ा दिन, येदुरप्पा ने भी किया खुला ऐलान - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

कल होगा कर्नाटक की राजनीति में सबसे बड़ा दिन, येदुरप्पा ने भी किया खुला ऐलान

बहुमत न होने के बावजूद भी बीजेपी कर रही अपनी सरकार बनाने का खोखला दावा

कर्नाटक विधानसभा के चुनावों के बाद 15 मई को आए नतीजें ने राज्य में सियासी सरगर्मी को काफी बढ़ा दिया है। जिसके बाद से ही सभी पार्टियां अपनी अपनी पार्टी की सत्ता बनाने की कोशिश में लगी हुई हैं। जहां एक तरफ बीजेपी ने सबसे बड़ी पार्टी के रुप में सीटें हासिल की है तों वहीं अब भी वह सरकार बनाने के लिए जरुरी 112 के आंकड़े से दूर हैं।

कर्नाटक में सरकार बनने को लेकर गर्मायी राजनीति

साथ ही कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन होने के साथ ही वे खुद भी अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके हैं। हालांकि इसमें आखिर फैसला कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला द्वारा लिया जाएगा।

ऐसे में क्योंकि राज्य में आने वाली सियासत की तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हुई हैं वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने बुधवार को ही कहा है कि वे गुरुवार को बतौर सीएम शपथ लेंगे।

बीजेपी नेता येदुयिरप्पा ने कल यानी 17 मई को CM की शपथ लेने की बात कही 

येदियुरप्पा पार्टी के बीजेपी से चुने गए मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं। येदियुरप्पा का कहना है कि उनकी पार्टी बहुमत साबित कर अपनी सरकार बनाएगी।

वहीं बीजेपी के अन्य नेताओं के साथ येदियुरप्पा गवर्नर वजुभाई वाला के पास अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर आए हैं।

बीजेपी के पास नहीं है बहुमत का आंकड़ा 

यहां तक कि येदियुरप्पा अपनी सरकार बनाने की इतनी जल्दी में हैं कि उन्होंने गवर्नर को इसी दौरान वजुभाई को लेटर भी सौंप दिया है जिसमें वह बताना चाह रहे हैं कि बीजेपी के पास 105 विधायकों का समर्थन हैं जिसमें केपीजेपी से जीतने वाले आर शंकर भी शामिल हैं।

ऐसे हालातों में अगर देखा जाए तो बीजेपी द्वारा जल्दबाजी में अपनी पार्टी बनाने की होड़ उसकी डांवाडोल स्थिति और कांग्रेस के डर को दिखा रहा है।

वजुभाई के हैं भाजपा के साथ रिश्ते

BJP's chief ministerial candidate B S Yeddyurappa meets Karnataka Governor Vajubhai Vala after the Karnataka Assembly election 2018 results, in Bengaluru on Tuesday.

दूसरी तरफ येदियुरप्पा का इतने भरोसे के साथ अपनी सरकार बनने और मुख्यमंत्री की शपथ लेने का दावा करना भी कई सवाल खड़े कर रहा हैं क्योंकि अब तक राजनीति में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि गवर्नर वजुभाई का बीजेपी की तरफ झुकाव हो सकता है जिसके चलते वह भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता दे।

Image result for vajubhai vala

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close