बड़ी ख़बर: होली से पहले कांग्रेस को इस राज्य में भी मिली बंपर जीत, BJP की हुई हार

शेयर करें

फ़रवरी का महीना जाते जाते कांग्रेस को खुशियां देते चला गया. बीते कई महीनों से देश में राजनितिक उतार-चढ़ाव देखे जा रहे है.

एक बार फिर कांग्रेस ने दर्ज कराई अपनी जीत

पहले गुजरात चुनाव में कांग्रेस का गजब का प्रदर्शन और अब राजस्थान में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक जीत ने पार्टी का मनोबल काफी बढ़ा दिया है. इसी बीच अब पंजाब के लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत अपने नाम कर एक बार फिर दिखा दिया है कि अब जनता कांग्रेस के साथ आती दिख रही है.

कांग्रेस ने किया 62 वार्ड्स पर कब्जा

जी हाँ बता दें कि लुधियाना नगर निगम चुनावों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज कराते हुए बीजेपी की नींद उड़ा दी हैं. कांग्रेस ने कुल 95 वार्ड्स में से 62 वार्ड्स पर कब्जा करते हुए नगर निगम में भी अपना डंका बजा दिया है. इन चुनाव में अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने जहां 62 वार्ड्स में जीत दर्ज करते हुए सबको हैरान कर दिया तो वहीं अकाली और बीजेपी महज 21 वार्ड्स अपने नाम करने में कामियाब रहे.

बीजेपी और अकाली के खाते में महज 21 वार्ड्स ही आए

अगर अकाली और बीजेपी के आकड़ें देखें तो इसमें अकाली दल ने 11 तो बीजेपी ने 10 वार्ड्स ही जीते. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के हिस्से में केवल एक वार्ड ही आया.

500 उम्मीदवारों ने आज़माई थी अपनी किस्मत

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब के सबसे बड़े निगम के लिए मतदान बीते 24 फरवरी को हुए थे. जिसमें लुधियाना नगर निगम के तहत कुल 95 वॉर्ड्स के लिए वोटिंग हुई थी. इन चुनावों में करीब 500 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़माने मैदान में उतरे थे.

पंजाब की जनता को पसंद आया कांग्रेस का हाथ

चुनाव आयोग के मुताबिक, इन चुनावों में करीब 60 फीसदी लोग वोट देने पहुंचे. इसी के साथ ये भी बता दें कि नगर निगम के तहत राज्य में करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं. जिसमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं.

होली खेलकर कांग्रेस मना रही है जश्न

ऐसे में कांग्रेस को मिली जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह है. सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता ढोल बजाकर अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं. वहीं होली से बिलकुल पहले मिली ये जीत अब कांग्रेस होली मनाकर ही सेलिब्रेट कर रही है.


शेयर करें