BJP में जारी है घमासान, एक और दिग्गज नेता पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुआ शामिल - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

BJP में जारी है घमासान, एक और दिग्गज नेता पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुआ शामिल

इसी साल के अंत में राजस्थान समेत मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में दोनों ही राज्यों में बीजेपी की मुश्किलें मानो कम होने का नाम ही नहीं ले रही है.

मध्यप्रदेश के इस बीजेपी दिग्गज ने थामा कांग्रेस का हाथ

पहले उपचुनावों में कांग्रेस से मिली शिकस्त के बाद अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में बीजेपी को करारा झटका लगा है. बता दें कि कोलारस-मुंगावली उप चुनाव में हार के बाद बीजेपी के लिए अब विंध्य से एक बुरी खबर सामने आई है.

दरअसल, यहां सेमरिया से दिग्गज बीजेपी विधायक नीलम मिश्रा के पति एवं रीवा जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने बीजेपी से अपना नाता तोड़कर कांग्रेस का दामन थामने का फैसला लेते हुए हर किसी को हैरान कर दिया है.

दिल्ली में ली कांग्रेस की सदस्यता 

जी हाँ खबर है कि बीते सोमवार को दिल्ली में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता लेते हुए इस बात की घोषण की.

अब वे आगामी विधानसभा चुनाव में शिवराज सरकार में मंत्री राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इस खबर के बाद होशंगाबाद और मुरैना में शिवराज सरकार के खिलाफ नाराजगी की गई.

दो साल पहले बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा था पत्र 

सूत्रों की माने तो करीब दो साल से ही अभय मिश्रा पार्टी से नाराज चल रहे थे, जिसके चलते ही उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान को पत्र लिखकर सत्ता के केंद्रीयकरण पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस की विचारों के साथ जुड़ने का ऐलान किया था. प्रदेश अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे देने की घोषणा भी की थी.

लम्बे समय से चल रहे थे पार्टी से नाराज़

कांग्रेस को ज्वाइन करते वक्त मिश्रा ने बताया कि..

“करीब दो साल पहले पंचायती राज आंदोलन के समय से भाजपा से मैं नाराज था. उस समय भी पार्टी से इस्तीफा दिया था, लेकिन सार्वजनिक नहीं करने से भाजपा नेताओं ने दुष्प्रचार किया था.”

कांग्रेस में शामिल होने के पीछे बताई ये वजह

बीजेपी छोड़ कांग्रेस की सदस्यता अपनाते हुए अभय मिश्रा ने कहा कि..

“भाजपा में सत्ता का केंद्रीयकरण चरम पर पहुंच गया है. रीवा जिले में पार्टी पूरी तरह से एक व्यक्ति की बंधुआ मजदूर बन चुकी है. कांग्रेस में पंचायतीराज अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए आया हूं. पंचायतीराज के अधिकार सभी पंचायतों के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को मिल सकें, ऐसा प्रयास है.”

पत्नी के भी कांग्रेस में आने पर दिया ये जवाब 

इसी दौरान जब मिश्रा से पूछा गया कि क्या उनकी पत्नी एवं भाजपा विधायक नीलम मिश्रा भी कांग्रेस में आएंगी तो इसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि “उनका फैसला वो खुद करेंगी, वे किसके साथ रहेंगी, यह वे जानें.”

source: http://www.newstimes.co.in/news/57476/Bharat/MADHYA-PRADESH/former-bjp-mla-from-madhya-pradesh-abhay-mishra-joins-congress

Related Articles

Close