नहीं रुक रही कांग्रेस की जीत, आजादी के बाद अब इस बड़ी जगह भी एक तरफ़ा जीत गयी कांग्रेस

शेयर करें

पिछले चुनावों में अच्छे दिन का नारा देकर देश की सत्ता में आने वाले नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार बनाने से पहले जनता से कई बड़े बड़े वादे किए थे। आज 4 साल बित जाने के बाद भी जनता के अच्छे दिनों का कुछ पता नहीं है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के इस बीच अच्छे दिन जरुर आ गए हैं।

मौजूदा समय में कांग्रेस को जनता से मिल रहे बेहतर परिणाम

मौजूदा समय से कांग्रेस पार्टी का ग्राफ देखें तो वह कई क्षेत्रों पर अपने बेहतर प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। दूसरी तरफ बात करें कुछ समय पहले ही पार्टी अध्यक्ष बनाए गए राहुल गांधी की तो उनके द्वारा पार्टी की कमान संभालने के बाद से ही पार्टी में कुछ अलग देखने को मिल रहा है।

जहां एक तरफ राहुल गांधी की राजनीतिक में सक्रियता बढ़ी है तो वहीं दूसरी तरफ कई पार्टियों के नाराज व निकाले गए नेताओं ने भी अपना रुख कांग्रेस की ओर किया है जिसका फायदा सीधे रुप से कांग्रेस पार्टी को पहुंचा है।

जिसका एक असर राहुल गांधी की लोकप्रियता पर भी हुआ है और लोगों के बीच भी वह बढ़ी है। इन सबके अलावा पिछली राजनीतिक समय पर नजर डालें तो गुजरात विधानसभा के बाद से ही कांग्रेस पार्टी का कद कुछ बेहतर हुआ है और वह बीजेपी को मात देने में भी कई जगह सक्षम साबित हुई है।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर बढ़ रही लोगों की विश्वसनीयता

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से देश के कई हिस्सों में हुए अलग अलग चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन देखने लायक  रहा है। वहीँ इन सब में बीजेपी को लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

खास बात यह है कि बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस अपनी मौजूदगी साबित करती नजर आ रही है और बीजेपी को यहां भी अपनी पार्टी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

कांग्रेस ने इस बार भी बीजेपी को उसके ही गढ़ में दी मात

BJP got big shock; 60 leaders joined Congress

अभी कुछ समय पहले हुए निगम चुनाव के दौरान भी बीजेपी का सूपड़ा से सफाया हो गया था और कांग्रेस की यहां जीत हुई थी। इसके बाद मुंगावली के चुनावों में भी बीजेपी को राहत नहीं मिल पाई है।

मुंगावली उपचुनाव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने जीत का पर्चम लहराया, उन्होंने बीजेपी के बाई साहब यादव को मुकाबले की टक्कर देते हुए 2124 वोटों से हरा दिया।

उपचुनावों में कांग्रेस का रहा शानदार प्रदर्शन

खास बात आपको बता दें कि, आजादी के बाद कांग्रेस के वर्चस्व के दौर में पहले हुए चुनाव में हिंदू महासभा उम्मीदवार ने जीता था। वहीं, मोदी लहर के बीच कांग्रेस ने यहां भी जीत हासिल की थी और अब यह उसका गढ़ बन गया है।

मध्य प्रदेश के बनने के बाद से ही 1957 में मुंगावली में हुए पहले चुनाव में हिंदू महासभा के खलक सिंह को जीत मिली थी। 2013 में मोदी लहर के बाद भी कांग्रेस के महेंद्र सिंह कालूखेड़ा को शानदार जीत हासिल हुई थी।

Story Source : http://viralinindia.net/congress/congress-another-winning-in-madhya-pradesh/36558/


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े