आमिर खान की दंगल आखिर पाकिस्तान में क्यों नहीं हुई रिलीज? ये रहा कारण

पाकिस्तान ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को अपने देश में रिलीज करने से मना कर दिया है!अब ये फिल्म पाकिस्तान के सिनेमा हॉल में नहीं देखी जा सकेगी! ये फिल्म वैसे तो पूरी दुनिया में धमाल कर रही है पर पाकिस्तान इसे अपने यहाँ दिखाने में हाथ खड़े कर रहा है !

आखिर क्या है ऐसी वजह

दरअसल पाकिस्तान कि सेंसर बोर्ड ने ‘दंगल’ के प्रोड्यूसर से सामने शर्त रखी कि फिल्म से भारत के राष्ट्रगान और तिरंगे से जुड़े दो सीन हटा दिए जाएं तभी इस फिल्म को वो पाकिस्तान में रिलीज की अनुमति देंगे!

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड की इस अपील को आमिर खान ने ठुकरा दिया है! फिल्म मेकर्स के मुताबिक आमिर को लग रहा है कि पाक सेंसर बोर्ड की यह डिमांड गैरवाजिब है! या तो हम फिल्म को वैसे के वैसे रिलीज करते या नहीं करते!’ वहीं, पाक सेंसर बोर्ड के प्रमुख एम हसन ने ऐलान किया, ‘यह बोर्ड की एकमत राय नहीं थी!’

गौरतलब है कि फिल्म ‘दंगल’ को पहले ही पाकिस्तान अपने यहां रिलीज करने से मना कर चुका था! तब भी उसने यही दलील दी थी कि फिल्म में क्लाइमेक्स पर भारत की जीत के पलों में राष्ट्रगान बजता है और ये किसी भी हाल में पाकिस्तान में स्वीकार नहीं है!

इसके बावजूद आमिर और फिल्म मेकर्स ने पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से पुनर्विचार की मांग की थी! फिलहाल आमिर ने पाकिस्तान में ‘दंगल’ को रिलीज करने का इराद छोड़ दिया है!

ये भी बताया जा रहा कारण

पाकिस्तान के सिनेमाघरों में करीब दो महीने बंद रहने के बाद भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन शुरू हुआ। फिल्म वितरकों और सिनेमाघर मालिकों ने उरी आतंकी हमले और सीमापार से गोलीबारी की घटनाओं के बाद भारत-पाक तनाव बढ़ने के बीच भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया था।

पाकिस्तान को ऐसा न करके हुआ नुकसान

एक अधिकारी ने कहा था कि भारतीय फिल्में रिलीज नहीं होने से पाकिस्तान में सिनेमाघर मालिकों को करीब 15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और करीब सौ कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी।

खबरें थीं कि ‘दंगल’ भी पाकिस्तान में रिलीज होगी। हालांकि फिल्म के वितरकों के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके पुष्टि की कि ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी और ‘‘इसके उलट किसी भी तरह की खबरें झूठी हैं।

देखिये वीडियो:-

Source-http://viralinindia.net/general/dangal-will-now-not-released-pakistan-heres-reason-behind/12474/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें