विजय माल्या की सीनाजोरी, कहा- वक्त, तारीख और जगह बता दो, मैं खुद आ जाऊंगा लेकिन कोई छू नहीं पाएगा

भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ का लोन लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या मनी लॉन्डरिंग मामले में केस हार चुके हैं। इस वक़्त विदेश में बैठे माल्या ने हाल ही में कर्नाटक हाई कोर्ट से पनी 13,900 करोड़ रुपये की संपत्तियों को बेचने की अनुमति मांगी थी।

1. जाँच एजेंसियों को अपनी संपत्ति सौपेंगे माल्या

अब खबर सामने आ रही है कि विजय माल्या ने खुद अपनी संपत्ति देने की बात कही है। इसके साथ उन्होंने कहा है कि संपत्ति के नाम पर उनके पास ज्यादा कुछ नहीं है। क्योंकि, ब्रिटेन की ज्यादातर संपत्ति उनके नाम पर है ही नहीं। माल्या ने जांच एजेंसियों से वक्त, तारीख और जगह पूछी है। उनका कहना है कि वह जल्द ही खुद जांच एजेंसियों को ब्रिटेन की संपत्ति सौंप देंगे।

2. ब्रिटिश संपत्ति को हाथ भी नहीं लगा सकती जाँच एजेंसियों

विजय माल्या का कहना है कि एन्फोर्समेंट ऑफिसर उनकी ब्रिटिश संपत्ति जब्त करना चाहते हैं। लेकिन लंदन स्थित घर, ब्रिटेन का कंट्री रेजिडेंस उनके परिवार के नाम पर है, जिसे जांच एजेंसियां हाथ भी नहीं लगा सकती है। माल्या ने कहा है कि वह जांच एजेंसियों का सहयोग भी करने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने जांच एजेंसियों पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया है।

निष्कर्ष: गौरतलब है कि मोदी राज में अब तक देश के कई व्यापारी बैंकों से हज़ारों-करोड़ों का कर्जा लेकर विदेश फरार हो चुके हैं और मोदी सरकार चुप चाप बैठे तमाशा देख रही है।

 

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close