9000 करोड़ लेकर भागने से पहले जेटली के साथ साथ इस दिग्गज बीजेपी नेता से मिलने वाला था मल्ल्या

शेयर करें

देश में मोदी सरकार बनने के बाद भी कारोबारियों की चांदी हो रखी है भारत में मौजूद कई कारोबारी अब तक बड़े-बड़े घोटाले को अंजाम दे चुके हैं मोदी सरकार के नाक के नीचे हुए एक घोटाले देश की आम जनता पर भारी पड़ रहे हैं।

1. मोदी सरकार की नाक के नीच हुए बड़े घोटाले

देश में बड़े बड़े घोटालों को अंजाम देने वालों में से एक कारोबारी हैं। विजय माल्या जिन्होंने देश में कई बैंकों को हजारों करोड़ों रूपये का चूना लगाया है। विजय माल्या पर इस वक्त लगभग 13000 करोड रुपए का कर्जा है जिसे चुकाने की बजाय वह विदेश में जाकर छिपा बैठा है।

2. विजय माल्या ने किया हजारों करोड़ का घोटाला

आपको बता दें कि हाल ही में विजय माल्या ने कहा था कि वह भारत आकर अपनी पूरी संपत्ति बेचकर बैंकों का कर्जा चुकाएगा लेकिन अब तक माल्या द्वारा ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते उसकी सारी संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है।

3. लंदन में छिपे माल्या ने कहा- अरुण जेटली से मिलकर छोड़ा देश

इस वक्त विजय माल्या लंदन में छुपा हुआ है हाल ही में माल्या ने यह बयान दिया है कि देश से फरार होने से पहले वह वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला था। खबर के मुताबिक, ये बड़ी बात माल्या ने लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट के बाहर कही है।

4. मोदी से मिलने वाला था मल्ल्या लेकिन…

आपको बता दें कि आज लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में माल्या के प्रत्यर्पण को सुनवाई हुई थी। जिसमें उसने कहा है कि मुझे भारत सरकार द्वारा बलि का बकरा बनाया जा रहा है। देश में और भी कई घोटाले हुए हैं। उनपर सरकार कोई करवाई नहीं कर रही है। सूत्रों की मानें तो माल्या मोदी से भी मिलना चाहता था, लेकिन जल्दी जल्दी भागने के चक्कर में मुलाक़ात नहीं हो पायी |

5. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी ये सफाई

आपको बता दें कि इस मामले में वित्त मंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि माल्या ने उनके सांसद होने की हैसियत से गलत इस्तेमाल किया है। देश छोड़ने से पहले माल्या के साथ मेरी मुलाकात सिर्फ 40 सेकंड के लिए ही हुई थी।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि मोदी सरकार देश से भ्रष्टाचार खत्म करने के दावे करती है। लेकिन आजतक ऐसा कुछ संभव नहीं हो पाया है।

story source: https://khabar.ndtv.com/news/india/met-finance-minister-arun-jaitley-before-leaving-india-says-vijay-mallya-1915555


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े