ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले पहले मुस्लिम क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने किया बड़ा खुलासा

ऑस्टेलिया की क्रिकेट टीम में सबसे पहले किसी मुसलमान ने जगह बनाई तो वो थे उस्मान ख्वाजा ! अभी उस्मान खवाजा ने एक बहुत ही सनसनी टाइप खुलासा दुनिया के सामने किया है !

इस खुलासे में उस्मान बोले कि ऑस्ट्रेलिया में रंगभेद और नस्लभेद बहुत ही ज्यादा है और यही वजह है कि यहाँ पर कई वर्षों तक किसी एशिया मूल के व्यक्ति को खेलने नहीं दिया जाता था !

और भी कई सनसनीखेज खुलासे किये

इसके अलावा उस्मान ने ऐसी ऐसी बातें दुनिया के सामने रखीं कि दुनिया जिसे जानकर हैरान भी है और  ऑस्ट्रेलिया शर्मिंदा है ! उस्मान का कहना है कि रंग और नस्लभेद बड़ा कारण रहा जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम को उनके जैसे तमाम लोग समर्थन नहीं देते थे !

आपको बता दें कि उस्मान अगले महीने से होने जा रही एशियाई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे ! उस्मान ने ये भी बताया कि जब वो जवान हो रहे थे और क्रिकेट का जूनून था तब वो और उनके जैसे एशिया मूल के लोग अपनी टीम की जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई बाहर की टीमों को समर्थन करते देते थे !

 

 

ऑस्ट्रेलिया को इस नस्लवाद से उभरने में लगा बहुत वक़्त

उस्मान कहते हैं कि अब जब उन्होंने इतना बता दिया तो आपको ये  जानने में मसक्कत भी नही होगी कि क्यों इतने साल लग गये किसी गैर गोरे को ऑस्ट्रेलिया की टीम में आने में ! उनका कहना है कि अगर ऐसा न होता तो वो बहुत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए  खेल रहे होते ! वो कहते हैं कि वो गोरे नहीं थे और पाकिस्तानी थे इसलिए उन्होंने खेलना ही छोड़ दिया था !

 

 

डेलीन्यूज़ ने क्या कहा उस्मान के बारे में

डेलीन्यूज़ ने इस संदर्भ में न्यूज़ कवर की है और बताया कि उस्मान ने अपने एक ब्लॉग में लिखा कि ‘बचपन में जो कुछ हमारे चारों तरफ हो रहा था उसकी वजह से हम ऑस्ट्रेलिया टीम से नफरत करते थे! मुझे बचपन से दूसरों की इज़्ज़त करना और शालीन रहना सिखाया गया था लेकिन जब मैंने ऑस्ट्रेलिया टीम देखी तो पाया कि वे नकचढ़े लगभग जानवर की तरह थे! ये वही लोग थे जो बचपन में मुझे मेरी विरासत के लिए गालियां देते थे!’

देखिये वीडियो:-

Source-http://www.khabarindiatv.com/sports/cricket-i-did-not-get-selected-because-i-was-black-indian-pakistani-says-australian-batsman-usman-khwaja-533276

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें