जैनुल नाम के शक्श ने बनायी ये एंड्राइड एप्प, दुनिया में 3 दिन 30 करोड़ लोगों ने किया इस्तेमाल

By:- Viral in India Team on

लोग यहाँ अपने मनोरंजन के लिए रोज कुछ नया पकड़ ही लेते हैं ! इसी फेहरिस्त में एक नई एप्लीकेशन आई है Sarahah नाम की जिसने २ 3 दिन से सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है ! लेकिन इसके पीछे कौन है और कैसे ये एप्प आई ये भी जानना जरूरी है !

किसने बनाया इस एप्प को

इस एप्प को बनाने वाला शख्स सऊदी अरब का है जिसका नाम जैनुल आबेदीन तौफीक है जो एक डेवेलपर है ! इनकी बनाई ये sarahah मैसेजिंग एप्प बहुत ही तेज गति से मार्किट में छा रही है ! इसे अब तक ३० करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसकी सेवाएं ले रहे हैं !

क्या खासियत है इस एप्प की

ये एप्प अपने तरह की इकलौती एप्प है ! इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें मैसेज भेजने वाले की कोई भी किसी तरह की पहचान उजागर न होकर गोपनीय रखी जाती है ! साथ ही साथ इसमें जो मैसेज आपको आता है आप उसका रिप्लाई भी नहीं दे सकते हैं ! यही फीचर इसके हिट होने की सबसे बड़ी वजह बनी है !

इस एप्लीकेशन को मार्किट में आये हुए लगभग 1 महिना ही हुआ हिया और इसे बस तीन लोगों द्वारा ही पूरा देखा जा रहा है ! जानकारी के हिसाब से ऐसा मालूम हुआ है कि इस एप्प का डोमेन अमेरिका में रजिस्टर हुआ है ! इस वेबसाइट को डेनवर कोलराडो की एक कंपनी ने रजिस्टर किया है। ये वेब होस्टिंग कंपनी है जैसे गो डैडी।

क्या कहा सुरक्षा के बारे में जैनुल ने

हालाँकि ये सुविधा खतरे का सबब भी बन सकती है और इसी खतरे को ध्यान में रखते हुए जब इस एप्प के फाउंडर से पूंछा कि इससे यौन शोषण,अपराध आदि को बढ़ावा नहीं मिलेगा? इस सवाल के जवाब में जैनुल ने कहा कि उन्होंने इसी को ध्यान में रखते हुए ब्लाक करने और फ़िल्टर करने का आप्शन एप्प के अंदर दे रखा है !

 क्या है एप्प बनाने की वजह

जब जैनुल से इस एप्प को बनाने के पीछे की वजह के बारे में जानना चाहा तो उनका कहा था कि ये एप्प बहुत मददगार है ! इससे आप किसी भी व्यक्ति से वो सब कह सकते हैं जिसे आप उसके सामने नहीं कह सकते या फिर कहने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं ! कुछ भी हो लेकिन एप्प ने मार्किट में तहलका मचाया हुआ है और  इतने कम समय में इतनी ऊँचाई हासिल करने वाली इकलौती एप्प बन गयी है ! ये एप्प है भी बहुत सिंपल जिसकी वजह से सोशल मीडिया में सब लोग इसका उपयोग बहुत कर रहे हैं !
--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े