मध्य प्रदेश चुनाव से पहले RSS ने की भविष्यवाणी, भाजपा की उड़ी नींद

शेयर करें

में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए काफी मुसीबत भरे साबित होने वाले हैं क्योंकि इस वक्त माहौल 2014 से बिल्कुल अलग है मोदी लहर देश से बिल्कुल खत्म हो चुकी है वही बीजेपी विपक्षी दलों के साथ-साथ अब जनता के निशाने पर भी आ चुकी है।

1. मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच होगी कांटे की टक्कर

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते BJP राज्य भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। लेकिन इस जन आशीर्वाद यात्रा में CM शिवराज सिंह चौहान का काफी विरोध हो रहा है।

2. मध्यप्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार

माना जा रहा है कि इस बार मध्यप्रदेश में दोबारा बीजेपी सत्ता में आने वाली नहीं है। क्योंकि लोगों द्वारा जिस तरह से सीएम शिवराज सिंह का विरोध किया जा रहा है। उससे जनता का गुस्सा साफ जाहिर हो रहा है हाल ही में उनकी जनआशीर्वाद यात्रा पर पत्थर बरसाए गए थे।

3. जी-तोड़ मेहनत कर रहे राहुल गाँधी और कमलनाथ

हाल ही में ABP न्यूज़ द्वारा किए गए सर्वे में भी यह सामने आया है कि राज्य में इस बार राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की जीत होने वाली है। वहीं बीजेपी मुंह की खाकर विपक्ष में जाएगी। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश में जीत हासिल करने की जीत और कोशिश कर रहे हैं।

4. आरएसएस के सर्वे में सामने आये चौकानें वाले आंकड़े

इस मामले में हिंदूवादी संगठन आरएसएस ने भी बीजेपी को लेकर एक सर्वे करवाया है। जिसमें सामने आया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 120 सीटें मिल सकती हैं। जबकि BJP सिर्फ 50 से 60 सीटों तक सीमित रह जाएगी।

5. आरएसएस ने भी दी बीजेपी को चेतावनी

बीजेपी के लिए चिंताजनक बात यह है कि उनके सहयोगी संगठन आरएसएस ने भी यह चेतावनी दे दी है कि मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस की जीत कर अपना परचम लहराने वाली है। गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मध्य प्रदेश के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं।

निष्कर्ष:

माना जा रहा है इस साल बीजेपी के लिए काफी बुरी खबरें सामने आने वाली है। क्योंकि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं।

 


शेयर करें