बड़ी खबर : दिल्ली में मिड डे मील खाने से 26 बच्चे बीमार, मची अफरातफरी

देश की राजधानी दिल्ली से बुरी खबर है. नरेला के बाकनेर सरकारी स्कूल में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब मिड डे मील खाने से 26 मासूम बच्चों के बीमार होने की सूचना मिली है. सभी बीमार बच्चों को अस्पताल भेज दिया गया है.

1. छिपकली गिरने से खाना हुआ जहरीला

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें यह सूचना मिली है कि बाकनेर स्कूल में मिड डे मील के भोजन में छिपकली गिर गई है, जिससे भोजन जहरीला हो गया. कई बच्चों ने अनजाने में भोजन कर लिया, जिसमें से 26 बीमार हो गए हैं. सभी को उल्टियां हो रही है और चक्कर आ रहे हैं. सभी को फौरन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

2. जांच शुरु

बचे हुए मिड डे मील के भोजन की जांच के लिए टीम को तुरंत स्कूल के लिए रवाना कर दिया गया है. भोजन की जांच के बाद ही सच्चाई का पता लग पाएगा. स्कूल के प्रधानाध्यापक के अनुसार सभी बच्चे अलग अलग कक्षा में पढ़ते हैं, हालांकि अधिकांश आठवीं क्लास के है.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक अस्पताल में पहुंच गए और हंगामा शुरु कर दिया. पुलिस को अभिभावकों को संभालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा है.

निष्कर्षः दिल्ली के स्कूलों से लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आती रही है. जहांगीरपुरी और देवली के स्कूलों के मिड डे मील से चूहा तक गिरने की खबर आई लेकिन प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया.इसी कारण अभिभावकों में असंतोष था.

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close