भारत के 14 साल के बेटे मंसूर अनीस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर ऐसे किया देश का नाम रोशन

By:- Viral in India Team on

एक ओर तो देश मुश्किलों से गुजर रहा हैं जहाँ पर आदमी सरकार के थोपे फैसलों से नाखुश और परेशान हैं ! यहाँ पर लोग गौभक्ति के नाम पर गुंडागर्दी करने और मुस्लिमों की देशभक्ति पर प्रश्न चिन्ह लगाने में व्यस्त हैं वहीँ इस मुस्लिम लड़के ने देश के नाम का परचम पूरी दुनिया में फरहा दिया !

क्या किया माँ भारती के इस लाल ने

भारत के बेटे ने आज भारत का सर दुनिया में फिर से ऊँचा किया है ! दरअसल 14 साल के भारतीय मूल के छात्र ने यूनाइटेड अरब अमीरात में एक सिंगल इंजन प्लेन उड़ाकर सबसे कम उम्र के पायलेटों में अपना नाम सुमार किया है !

मंसूर अनीस दिल्ली प्राइवेट स्कूल में कक्षा 9 के छात्र हैं और उन्होंने पिछले हफ्ते ही कनाडा में एविएशन अकादमी से अपनी पहली सोलो फ्लाइट का सर्टिफिकेट लिया है !

मीडिया ने क्या बताया

मीडिया रिपोर्ट देखें तो पता चलता है कि मंसूर ने सोलो फ्लाइट लगभग 10 मिनट तक उड़ाई जिसके दौरान उन्होंने जहाज को पार्किंग से लाकर रनवे पर खड़ा किया ! इसके बाद लगभग 5 मिनट की उड़ान भरी फिर वापस जहाज को रनवे पे लैंड किया !

मंसूर, जिन्होंने अपनी सोलो फ्लाइट के दौरान Cessna 152 विमान की उड़ान भरी थी, अब उनके पास एक छात्र पायलट परमिट है। फ्लाइंग टेस्ट के अलावा, उन्होंने एक रेडियो कम्युनिकेशन टेस्ट भी पास किया है और PSTAR टेस्ट में 96% का स्कोर बनाया है, जो की ट्रांसपोर्ट कनाडा के लिए एक एलिजिबिलिटी टेस्ट है।

देखिये वीडियो:-

Source-http://nationalspeak.com/this-14-year-old-just-became-a-certified-pilot/

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े