क्रिकेटर फहीम अशरफ ने रचा इतिहास, दुनिया कर रही तारीफ

भारत के अंदर किसी चीज का क्रेज हो या न हो पर क्रिकेट का क्रेज कुछ ज्यादा ही है | यहाँ लोगों को क्रिकेट के लिए  बड़े बड़े काम करते हुए देखा गया है । वैसे तो हमारी राष्टीय रमत होकी है लेकिन हमारे देश में सबसे ज्यादा महत्त्व क्रिकेट को ही मिलता है । कभी कभी खिलाडी अपने देश के लिए और खेल के लिए इतना करते है कि आपको एकबार में तो यकीन नहीं होता कि ऐसा भी कोई कर सकता है |

अभी पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरिज चल रही थी | पूरी सीरीज ख़तम अभी थोड़े समय पहले ही हुई । पकिस्तान ने श्रीलंका को हरा कर ये सीरीज अपने नाम कर ली ।

और सबसे ज्यादा गजब बात तो ये है कि इस सीरिज का पहला मैच पाकिस्तान ने अपने नाम किया और न सिर्फ नाम किया बल्कि बहुत ही गजब तरीके से पाकिस्तान ने इस मैच को जीता | मैच में पाकिस्तान ने बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदशन किया ।

मैच का विडियो निचे दिया गया हुआ है, अगर आपने एक भी मैच ना देखा हो तो ये विडियो ज़रूर देखे । पकिस्तान ने ये मैच बहुत ही बढ़िया तरीके से जीता ।

देखिये वीडियो:-

पाकिस्तान ने इस मैच को 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया | यहाँ हम जिस इतिहास बनाने वाले प्लेयर की बात कर रहे है उसका नाम फहीम अशरफ है और इन्होने अपने नाम बहुत बड़ी उपलब्धि इस मैच में दर्ज कराई है |

फहीम ने मैच के 19 वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों में अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर हसन अली के हाथों उदाना को कैच आउट करवाया। पांचवी गेंद पर उन्होंने जयवर्दने को आजम के हाथों कैच आउट करवाया और आखिरी गेंद पर उन्होंनें दसन शनाका को लैग-बीफोर-विकेट आउट किया।

फहीम में एक ही ओवर में तीन बड़े विकेट लिए और वो भी हेट्रिक ली । उन्होंने साबित कर दिया के वो एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है और उनमे श्रीलंका जैसी बड़ी टीम के सामने भी बेहतरीन देंग्बाज़ी करके हेट्रिक लेने की क्षमता है ।

अशरफ पाकिस्तान की और से टी-20 में हैट्रिक करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने हैट्रिक करके पाकिस्तान क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। आज तक ऐसा कोई भी टी-20 प्लेयर नहीं हुआ जिसने तीन बोल में तेन विकेट ली हो । उनकी इस उपलब्धी पर क्रिकेट जगत को प्यार करने वाला हर शख्स हैरान है कि ये  तो एक चमत्कार के जैसा है|

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें