दुबई में पुलिस ने एक गाडी का 2 करोड़ 21 लाख का चालान काट दिया गया

दुनिया में बहुत ही अजीब-ओ-गरीब चीजें होती रहती हैं जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती रहती हैं । ऐसा ही कुछ UAE में हुआ जिसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा । मामला कुछ ऐसा है कि यहाँ पर एक गाडी वाले पर लगभग 2 करोड़ 21 लाख रूपए का जुरमाना लगाया गया है ।

 

ऐसा बताया जा रहा है कि ये जो इतना मंहगा जुरमाना लगाया गया है वो यातायात के नियमों को तोड़ने के एवज में लगाया गया है ।

चालक बहुत तेज स्पीड से गाड़ी चला रहा था ।  वहां के पुलिस कमांडर इन चीफ ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि ये जो जुरमाना है वो अब तक का सबसे बड़ा जुरमाना है और वो भी एक ही व्यक्ति पर लगाया गया है ।

रास अल खैमाह के सड़कों और राजमार्ग पर स्थापित राडारों द्वारा ये रिकॉर्ड किया गया है और उसी को ध्यान में रखते हुए ये जुरमाना निर्धारित हुआ है ।

ऐसा बताया जा रहा है कि जुर्माने की जो राशी है उसमे सबसे ज्यादा चार्ज तेज गति से गाडी चलाने के लिए लगाया गया है और ये सब तक का सबसे बड़ा जुरमाना बताया जा रहा है ।

पुलिस वालों का ये भी कहना है कि ये जुर्माने की राशी बहुत ज्यादा है तो उसे ध्यान में रखते हुए अभियुक्त को इस राशी को भरने के लिए 50 प्रतिशत का डिस्काउंट भी दिया जायेगा ।

खलीज टाइम्स ने खबर को कवर करते हुए बताया कि इस तरह से गाडी  चलाने वाले को जो इतनी लापरवाही से गाडी चलाते हैं उन्हें यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए गाडी चलाने से प्रतिबंधित कर देना चाहिए ।

ये न केवल खुद के लिए बल्कि सडक पर चलने वाले और भी लोगों के लिए खतरा है ।

देखिये वीडियो:-

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Aviral Jain

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |

Close