भाजपाइयों ने फैलाई थी फर्जी फोटो, पोल खुली तो मच गया हडकंप

शेयर करें

सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी एक भगवा ब्रिगेड की पूरी टीम बिठा रखी है। जो कि आए दिन विपक्षी दलों के नेताओं और बीजेपी की विरोधी विचारधारा वाले लोगों को ट्रोल करने में लगी रहती हैं। आपको बता दें कि बीजेपी आईटी सेल में सैकड़ों लोगों की टीम इस वक्त देश के उन लोगों की निगरानी कर रही है जो बीजेपी का विरोध करते हैं।

1.  कांग्रेस को बदनाम करने में लगा रहता है बीजेपी का आईटी सेल

आपको बता देगी बीजेपी का आईटी सेल कांग्रेस को बदनाम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाता है। .हाल ही में बीजेपी समर्थक फेसबुक पेज एक बार फिर मोदी सरकार पर एक तस्वीर पोस्ट की गई थी। जिसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी नजर आ रही हैं।

2.  मोदी समर्थक फेसबुक पेज पर शेयर की फर्जी तस्वीर

इस फेसबुक पेज पर शेयर की गई फोटो में एक पगड़ी बांधे हुए शख्स सोनिया गांधी के पांव छू रहे हैं। बीजेपी आईटी सेल ने इस फोटो को कैप्शन दिया है कि भारत के जाने माने अर्थशास्त्री और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कांग्रेस के चमचे हैं और इसीलिए सोनिया गांधी के पांव में पड़े हुए हैं।

3.  तस्वीर में मनमोहन सिंह छू रहे सोनिया गाँधी के पैर

आपको बता दें कि इस तस्वीर को अब तक 2000 लोगों ने लाइक और 8000 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। लेकिन इस कि सच्चाई कुछ और ही है। दरअसल इस फोटो में जो शख्स सोनिया गांधी के पैर छू रहे हैं वह डॉक्टर मनमोहन सिंह नहीं है।

4. फोटो के सच्चाई आई सामने

गूगल के जरिए इस तस्वीर का असली खुलासा हो पाया है दरअसल इस फोटो में सोनिया गांधी के पैर छूने वाले शख्स कांग्रेसके MLA नवजोत सिंह सिद्धू हैं और यह फोटो साल 2011 की है।  बीजेपी आईटी सेल द्वारा यह फोटो कांग्रेस को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर आग की तरह फैलाई जा रही थी।

5. बीजेपी के मुंह पर बड़ा तमाचा

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता येदिरुप्पा की भी एक तस्वीर वायरल हुई थी। जिसमें वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रणाम करते हुए उनके हाथ चूम रहे हैं। गौरतलब है कि येदिरुप्पा योगी आदित्यनाथ से काफी बड़े हैं और ऐसा करना उनके लिए अपमानजनक बात है।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने आईटी सेल में बेवकूफ लोग भरे पड़े हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने में माहिर है।

story source: https://www.thequint.com/amp/story/news%2Fwebqoof%2Ffake-photo-manmohan-singh-touching-sonia-gandhi-feet


शेयर करें