किराए के घर में खुद काम करने वाले बराक ओबामा और भारतीय नेताओं को हमेशा चाहिए 10 नौकर

शेयर करें

कहने को तो किसी भी देश की सियासत में कितने ही महान नेता आते जाते रहते हैं लेकिन बेहद कम ऐसे शख्स होते हैं जो लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जगह बना जाते हैं। कुछ इस तरह की ही छवि रही है अमेरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की। जो लगातार दो बार अमेरीका के राष्ट्रपति पद पर रहे हैं।

पूर्व अमेरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोगों के बीच लोकप्रियता

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद भी ओबामा को आम जनता इतना पसंद करती हैं वहां हर कोई आज भी उनका फैन है। वहीं बराक ओबामा ने हमेशा ही दुनिया में सादगी का परिचय दिया है तभी तो आज वे लोगो के बीच आईकॉन बन गए हैं।

राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान ही ओबामा की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनसे उनके दोस्ताना मिजाज और सादगी का पता चलता है। उन तस्वीरों में वे कभी किसी दुकान में खरीददारी करते नजर आते हैं तो कभी लोकल ट्रेन में सफर करते हुए।

सोशल मीडिया पर छाई ओबामा की ये तस्वीरें

ओबामा की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल भी होती हैं। यह वाकई में गौर करने वाली बात है वो एक शख्स जिसने आठ सालों तक दुनिया के सबसे ताकतवर देश के पद को संभाला, अगर वो चाहते तो अरबों-खरबों की संपत्ति अपने नाम कर सकते थे एक शानदार व आरामदायक जिंदगी जी सकते थे, लेकिन यब ओबामा की ईमानदारी ही है जो वे खाली हाथ व्हाइट हाउस से बाहर आए थे।

भारतीय नेताओं का हाल कर दे सोचने पर मजबूर  

दूसरी तरफ अगर भारत में नेताओं की स्थिति पर गौर करें तो वाकई यह काफी शर्मसार करने वाला है। यहां पर तो किसी एक बार किसी को बस कुर्सी मिल जाए तो ये लोग क्या बच्चों से लेकर  परपोते तक आरामदायक जिंदगी जीते हैं। भारत में भ्रष्टाचार इस कदर फैला हुआ है कि हर एक नेता अपने कार्यकाल में इतने पैसे अंदर कर लेते हैं कि कमरों तक में उन पैसों को रखने की जगह नहीं बचेगी।

भ्रष्टाचार काम व लग्जरी जिंदगी जीने वाले सत्ताधारी

वहीं ओबामा की हाल ही में आई इन तस्वीरों की बात करें तो ये फोटो ओबामा की रसोईघर की है। यहां ओबामा खुद पोंछा लगा रहे हैं। आप लोगों को भी ऐसा कुछ सोचना चाहिए और इन तस्वीरों को सत्ता में बैठे उन लालची लोगों को दिखाना चाहिए जो जनता का सेवक बनने का नाटक कर उन्हीं को लूट लेते हैं।

हमारा यह सवाल उठाने का हक है कि ओबामा जैसे नेता भी इस धरती में ही जन्में हैं, तो वो कैसे एक इतने ताकतवर नेता होने के बाद एक आम आदमी की भावनाओं को समझते हुए जिंदगी की सादगी को समझते हैं, लेकिन हमारे यहां तो नेता लाखों के सूट, महंगा खाना, लग्जरी कार जैसी आदतों को छोड़ना ही नहीं चाहते हैं।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े