पद्मावत के बाद अब लेखक कमला दास पर आधारित इस फिल्म पर खड़ा हुआ विवाद ! - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

पद्मावत के बाद अब लेखक कमला दास पर आधारित इस फिल्म पर खड़ा हुआ विवाद !

भारत में फिल्मों का विरोध करना अब मानो एक चलन हो चला है. इसके चलते ही भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध के बाद अब एक और फिल्म को विरोध की बली चढ़ना पड़ रहा है.

लव जिहाद के चलते फिल्म का हो रहा है विरोध

जी हाँ साउथ की आने वाली फिल्म ‘आमी’ को इन दिनों भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते ही इस फिल्म के विषय को लेकर केरल हाई कोर्ट में अर्जी भी दायर की गई है. जिसमें कहा जा रहा है कि “फिल्म लव जिहाद के मसले को सपोर्ट करती है.” 

लेखक कमला दास पर आधारित है ये फिल्म

बता दें कि फेमस लेखक कमला दास के जीवन पर बनी फिल्म ‘आमी’ को लेकर इन दिनों विरोध तेज हैं. कई संगठन फिल्म में लव जिहाद का समर्थन होने की बात कहते हुए इसका विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते ही इस फिल्म के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में एक अर्जी भी दायर की गई है.

कोर्ट में दायर अर्जी में साफ़ तौर पर कहा गया है कि “कमला दास की इस बायोपिक पर बनी इस फिल्म में लव जिहाद के मसले का जानबूझकर महिमांडित किया जा रहा है. ये फिल्म लव जिहाद के सपोर्ट में बनाई गई है. जिसका निर्देशक कमल ने किया है.”

सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट जारी न करने का दिया कोर्ट ने आदेश

विरोध को देखते हुए व कोर्ट में दायर एक पिटीशन के बाद कोर्ट ने फ़ैसला लेते हुए फिलहाल सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट जारी करने से मना कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को यह निर्देश भी दिए हैं कि “सेंसर बोर्ड पहले खुद ये देखें कि फिल्म में कलमा दास की जिंदगी को ठीक तरह से फिल्माया गया है या नहीं.”

लव जिहाद का अब भी देश में है प्रभाव

इस मामले पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट के वकील केपी रामाचंद्रन ने कहा, “माधविकट्टी के इस्लाम में बदलाव की वजह से केरल में लव जिहाद की शुरुआत हुई थी. लव जिहाद का गंभीर प्रभाव अभी भी केलर के समाज में देखने को मिलता है.”

वकील केपी ने ये भी कहा कि “केरल के हाई कोर्ट ने इस विषय में गहराई से जाने का मौका दिया जिसके बाद लव जिहाद के बारे में काफी गंभीर बातें साने आई हैं. यह फिल्म इन गंभीर मुद्दे को दिखा रही हैं.”

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन करने वाली थी ये फिल्म 

बताते चले कि फिल्म ‘आमी’ में मंजू वारियर लीड रोल में नजर आ रही है. इससे पहले खबर थी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन लीड रोल में नजर आएँगी लेकिन जब उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया तो तब कही जाकर मंजू वारियर को इस फिल्म के लिए साईन किया गया.

Story source: http://bharatduniya.com/2018/02/kamla-das-biopic-aami-controversy-now/

Related Articles

Close