जेटली के घोटाले के खिलाफ बीजेपी का सांसद जाएगा कोर्ट, जेटली की हुई हवा टाइट

शेयर करें

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं. वह कब किस पर हमला बोल दें कोई नहीं जानता.

वैसे तो वित्त मंत्रालय के कामकाज और मोदी सरकार में देश की इकॉनॉमी की दुर्दशा को लेकर वह अक्सर मुखर रहते हैं जिस वजह से कई बार उनके निशाने पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी आ जाते हैं. इस बार उनके रडार पर मोदी सरकार के वित्त सचिव हैं.

1. भ्रष्ट हैं वित्त सचिव

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान स्वामी ने केंद्र की मोदी सरकार के वित्त सचिव हसमुख आधिया पर जमकर हमला किया और उन्हें भ्रष्ट बताया.

स्वामी के मुताबिक हसमुख एक भ्रष्ट कर्मचारी है और उनका प्रमुख काम भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों को बचाना है. स्वामी ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया कि उनके पास आधिया के भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े पैमाने पर सबूत है.

2. सरकार से मांगी मुकदमा चलाने की इजाजत

स्वामी ने यहां तक कह दिया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हसमुख के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी है. हसमुख हीं वो भ्रष्ट अधिकारी है जो सोनिया गांधी और पी चिदंबरम जैसे लोगों को बचा रहे हैं.

हसमुख आधिया ने उन अधिकारियों के तबादले करा दिए जिन्होंने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के मामले में कार्रवाई की थी.

3. सुप्रीम कोर्ट तक जाउंगा

 

स्वामी ने कहा कि आधिया ने नेशनल हेराल्ड केस में उचित तरीके से अन्वेषण का काम देख रहे अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

वित सचिव ने उन आईएफएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया जो विभाग में अच्छा परफॉर्मेंस दे रहे थें. हसमुख आधिया का उनके पद से हटना बेहद जरुरी हो गया है. इसके लिए उन्होंने वित्त मंत्री से इजाजत मांगी है.

इसके अलावा मैं सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल भी दाखिल करने जा रहा हूं.

4. मोदी सरकार की बढ़ेगी मुश्किलें.

स्वामी का यह प्रहार सीधे सीधे मोदी सरकार के वित्त सचिव पर है. इस वजह से मोदी सरकार का भी इस मामले में घिर जाना स्वाभाविक है. यह भी संभव है कि स्वामी की अनियंत्रित बयानबाजी को सरकार के खिलाफ मानते हुए उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा दिया जाए.

निष्कर्ष :

सुब्रमण्यम स्वामी भारतीय राजनीति के आत्मघाती दस्ते के चेयरमैन हैं. उनको बढ़ावा देना भाजपा के लिए आत्मघाती साबित होने वाला है. सिर्फ समय का इंतजार किजिए.


शेयर करें