RELATED:अगर सुप्रीम कोर्ट ने ये विडियो देख लिया तोह...

मुस्लिमों ने इस समय देश में कमाल रखा है ! वो ऐसे ऐसे विभाग में ऊंचे पदों पर जा रहे हैं कि देश को उन पर गर्व महसूस हो रहा है ! जहाँ एक  ओर देश में ऐसा माहौल बना हुआ है कि हिन्दू-मुस्लिम तनाव फैलाया जा रहा है और नफरत की राजनीति का दौर आया हुआ है वहां ऐसी सुखद खबरे मुस्लिम समुदाय के बारे में नफरत फ़ैलाने वालों के मुंह पर क़रारा तमाचा सी है !

क्या किया अतहर आमिर उल शफी खान ने

हम यहाँ जिस लड़के की बात कर रहे है वो जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है और उसका अभी जब मई 2016 में आईएएस का परिणाम आया तो पता चला कि इस लड़के ने पूरे भारत में इस परीक्षा  में दूसरा स्थान हासिल किया है और अब भारत सरकार को अपनी सेवाएं देगा !

जैसे ही परिणाम आया और मालूम हुआ कि अतहर ने इतनी बड़ी सफलता हासिल की  है तो न सिर्फ उसके परिवार में बल्कि पूरे इलाके में एक ख़ुशी की लहर दौड गयी ! अतहर ने बताया कि वो upsc की तैयारी पिछले तीन साल से कर रहे थे तब जाकर उन्हें इतनी बड़ी सफलता मिली !

इससे पहले भी मिल चुकी सफलता

ऐसा नहीं है  कि अतहर ने ये पहली परीक्षा दी हो बल्कि इससे पहले भी जो उनका पहला प्रयास था उसमे उन्हें सफलता मिली थी और वो भारतीय रेलवे सर्विस के लिए चयनित हुए थे !

ये जो उन्होंने इतनी बड़ी सफलता हासिल की ये उनका दूसरा प्रयास था क्योकि उन्हें लगता था वो इससे बेहतर कर सकते हैं और यकीनन उन्होने इस बात को साबित करके दिखाया है !

उन्होंने अपने दिए इंटरव्यू में ये भी कहा कि वो अपने राज्य जम्मू-कशमीर के लिए बहुत कुछ अच्छा करना चाहते हैं ! इससे पहले वो लखनऊ में परिवहन प्रबंधन के रेलवे संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे थे ! उन्होंने कहा कि जम्मू- कश्मीर कैडर उन्होंने इस लिए चुना है क्योकि वो उनका गृह राज्य है और वो उसके लिए बहुत कुछ सार्थक करना चाहते हैं !

देखिये वीडियो:-

source-http://www.ias.net.in/hindi/athar-aamir-ul-shafi-khan-ias-topper-interview-hindi/

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े