20 साल की रूबीना ने किया ऐसा काम कि सब दांतों तले ऊँगली दबा लेंगे

जिंदगी कहाँ किस मोड़ पर आपको बेवस कर दे ये किसी ने नहीं सोचा होता है । आपको आज हम ऐसी ही एक कहानी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो मंडी जिला के जोगिंदरनगर के पास एक छोटे से गाँव भट्टा की है ।

यहाँ एक परिवार पर आई पैसे की मुसीबत और घर की जिम्मेदारी ने एक लड़की को ऐसी राह पर लाकर खड़ा कर दिया जहाँ वो बहुत खुश है और परिवार का नाम रोशन कर रही है ।

क्या है इस लड़की की पूरी कहानी

ये कहानी एक भट्टा गाँव की लड़की रुबीना की । आज ये लड़की घर की आर्थिक स्तिथि को सुधारने के लिए और अपने भाई-बहन को अच्छी शिक्षा दिलाने के साथ परिवार को पालने के लिए सड़कों पर टैक्सी दौड़ा रही है । रूबीना अभी नाजुक सी लड़की है लेकिन हालात ने उसे मजबूत बना दिया ।

सिर्फ 20 साल की लड़की है और पिछले २ साल से दिल्ली सहित बहुत से टूरिस्ट स्पॉट पर लोगों को अपने टैक्सी में घुमा रही है । रुबीना अपने प्रदेश की पहली ऐसी लड़की है जिसे सरकार ने टैक्सी लाइसेंस दिया है ।

पिता की मौत से बिखर गया परिवार

टैक्सी को सड़कों पर हवा की तरह दौड़ाने वाली रुबीना बताती है कि तकरीबन 3 साल पहले उनके पिता का इंतकाल हो गया जिसकी वजह से परिवार पर मानो दुखों का सैलाब आगया हो ।

घर के खर्चे तक चलाना दूभर हो और ऐसे में भाई-बहन की पढाई तो दूर की चीज थी । लेकिन घर में रखी टैक्सी ने रूबीना को हिम्मत दी और उसने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया ।

समाज ने किया बहुत प्रताड़ित

जैसा कि इस समाज की आदत है कि ये हर काम में कोई न कोई नुक्स निकालती है । मसलन यहाँ वो लड़की होकर टैक्सी  चला रही थी तो समाज ने उसे बहुत ताने दिए लेकिन उसने सब चुपचाप सहे ।

उसने किसी की बात नहीं सुनी क्योकि उसके अंदर लग्न थी और अंत में उसे टैक्सी का लायसेंस सरकार ने दी ही दिया । अब उसका परिवार खुश है और भाई-बहन भी शिक्षा ले रहे हैं ।

रूबीना बताती हैं कि उसकी टैक्सी में जो भी पर्यटक आते हैं वो बहुत ही सहयोग करते हैं वरना वो कभी ऐसा न कर पाती । टैक्सी चलाने के साथ ही साथ रबीना ने इग्नू से बीए की पढाई भी पूरी कर ली है । अभी वो अपने परिवार के साथ खुशहाल तरीके से मनाली में रह रही है ।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें