अभी अभी दुनिया के सबसे ताकतवर देश का प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार में हुआ गिरफ्तार, मचा हडकंप

शेयर करें

भारत में भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा करने वाली मोदी सरकार के राज में हजारों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया जा चुका है और वह भी प्रधानमंत्री मोदी के करीबी कारोबारियों द्वारा किया गया है।

1. भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार के दावे फेल


हाल ही में विजय माल्या के खुलासे के बाद मोदी सरकार कि सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हो रही है। लोगों का कहना है कि भ्रष्टाचार के मामले में खुद मोदी सरकार भी संलिप्त है। इसीलिए वह भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

2. मलेशिया में भ्रष्टाचार के आरोप में प्रधानमंत्री गिरफ्तार

मलेशिया में हालात भारत से बिल्कुल अलग है। वहां पर अपराधी चाहे प्रधानमंत्री हो उसे भी सजा दी जाती है। खबर सामने आई है कि मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

3. करोड़ों रूपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि नजीब रज्जाक पर करोड़ों डॉलर गबन करने का आरोप लगा है। उन पर आरोप है कि निवेश के लिए बनाए गए विशेष कोष 1एमबीडी से जुड़े 62.8 करोड़ डॉलर उनके निजी खातों में डाले गए हैं।

4. भ्रष्टाचार के कारण हुई चुनाव में हार

आपको बता देगी मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने उन पर लगे आरोप को अब तक बेबुनियाद बताया है। भ्रष्टाचार के आरोप के कारण ही मई में हुए चुनाव में उनको हार का सामना भी करना पड़ा था। इस वक़्त मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद हैं।

5. अपने पद का गलत इस्तेमाल करने में मामले में फंसे नजीब रज्जाक

इससे पहले भी मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक पर अपने पद का दुरुपयोग करने और अपराधिक विश्वासघात करने जैसे आरोप लग चुके हैं। आपको बता दें कि उनके द्वारा इस निवेश कोष की स्थापना साल 2009 में की गई थी। जिसका मकसद आर्थिक विकास को बढ़ावा देना था लेकिन इस वक्त यह कोशिश कर्जे में डूब गया है।

निष्कर्ष: गौरतलब है कि भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप के चलते गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन भारत में सरकार के आधे से ज्यादा मंत्री भ्रष्टाचारी हैं।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े