अभी अभी रात 8 बजे इमरान ने फिर लिया बड़ा फैसला, सब रह गये सन्न, पढ़ें

शेयर करें

कहते हैं कि किसी के अवगुणों को छोड़िए, उसके सद्गुणों को अपनाइए. पाकिस्तान यूं तो हमारा दुश्मन देश है लेकिन हाल हीं में वहां की नवनिर्वाचित इमरान खान की हुकूमत ने कुछ ऐसे बड़े फैसले लिए है जिसे भारतीय सरकारों और राजनेताओं को अपने यहां लागू करना चाहिए.

1. बंद करो फर्स्ट क्लास में सफर

पाकिस्तान के आर्थिक हालात बेहद हींं खस्ता है. वहां की जनता में गरीबी दर भी काफी ज्यादा है. इसको लेकर वहां की इमरान खान सरकार बेहद संवेदनशील रवैया दिखा रही है. हुकूमत ने वहां फैसला लिया है कि चाहे खुद प्रधानमंत्री इमरान खान हो या राष्ट्रपति, अब कोई भी वहां सरकारी पैसे से फर्स्ट क्लास में हवाई सफर नहीं करेगा.

2. अधिकारियों पर भी होगा लागू

यह निर्णय न सिर्फ पाकिस्तानी राजनेताओं बल्कि सरकारी अधिकारियों पर भी लागू होगा. इतना हीं नहीं कोई भी वीवीआईपी अपने मन से किसी भी किस्म का कोई भी सरकारी फैसले नहीं लेगा जिसमें धन की बर्बादी हो. अपने सरकारी आवास में भी नये तरीके का कोई भी फर्निशिंग का काम नहीं कर सकेगा.अगर किसी नए मंत्री या अधिकारी को अपने आवास में कोई समस्या हो तो वह अपने खर्चे से हीं उसका रिनोवेशन करा सकता है.

3. मंत्री ने जारी किया एडवाइजरी

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि मुल्क के राष्ट्रपति, पीएम, चीफ जस्टिस, सीनेट चेयरमैन, नेशनल असेंबली स्पीकर और सीएम के अलावा सभी मंत्रियों और अधिकारियों पर यह निर्णय लागू होगा. हवाई यात्रा का फैसला न सिर्फ घरेलू यात्रा बल्कि सरकारी या विदेशी यात्राओं के लिए भी लागू होगा.

4. इमरान ने खुद से की शुरुआत

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण के बाद आलीशान पीएम आवास को छोड़कर उसके एक खाली पड़े हिस्से में हीं रहने का फैसला किया है. इतना हीं नहीं लाव लश्कर को छोड़ केवल दो सरकारी गाड़ियों और दो सहायकों को साथ रखने का फैसला लिया है.

निष्कर्ष :

आम आदमी की मुश्किलों को देखते हुए पाकिस्तानी हुकूमत का यह फैसला न सिर्फ काबिल ए तारीफ बल्कि दूसरे देशों के लिए अनुकरणीय है


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े