Indian Media

जी न्यूज़ वालों की ऐसे डूबने लगी नैया, आंकड़े देखकर आप भी हैरान रह जाओगे

जैसा कि ये तो पूरा देश ही जान रहा है कि जी न्यूज़ ऐसा मीडिया हाउस है जो दरअसल बीजेपी का स्पोक पर्सन बनके बैठा हुआ है । ये चैनल लोगों को सरकार की असलियत नहीं बल्कि सरकार के फेवर की खबरे बताता है और इसका फायदा भी चैनल को लगातार मिल रहा है ।

इस चैनल के मालिक सुभाष चंद्रा की अभी किताब भी आई थी जिसके विमोचन में मोदी भी थे । यहाँ पत्रकार भी उसी स्तर के हैं जिनमे तिहाड़ की यात्रा कर चुके सुधीर चौधरी भी है ।

हम बात कर रहे हैं जी न्यूज़ के गिरती हुई टीआरपी की । दरअसल इस चैनल की टीआरपी गिरती जा रही है । बात करते हैं एक शख्स की जिसका नाम होता है सुप्रिय प्रसाद और ये शख्स टीआरपी का बादशाह कहा जाता ही । आप इसके बारे में न जानते हैं तो आगे पढ़िए ।

कौन है सुप्रिय प्रसाद

सुप्रिय प्रसाद हिंदी न्यूज चैनलों के टीआरपी किंग हैं। टीआरपी के मामले में इस आदमी का कोई जोड़ नहीं है। इंडस्ट्री में दर्जनों संपादक आए और गए लेकिन कोई भी इस टीआरपी किंग का काट न बन पाया।

आजतक न्यूज चैनल के हेड सुप्रिय प्रसाद के नए फार्मूलों से आजतक चैनल फिर आसमान पर पहुंच गया है। यानि आजतक ने अपनी नंबर वन वाली कुर्सी को काफी मजबूती दे दी है।

आजतक की टीआरपी में है उछाल और जी न्यूज़ का हो रहा पतन

इस साल के 33वें हफ्ते में तो आजतक ने कमाल की छलांग लगाते हुए सबको दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया है। एक तो खुद आजतक ने अपनी टीआरपी 0.8 बढ़ा कर 18.7 कर ली है, दूसरे जी न्यूज ने महापतन के रास्ते पर चलकर नंबर एक और नंबर दो चैलनों के बीच के फासले को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है।

जी न्यूज की टीआरपी में भयंकर गिरावट है। पूरे 1.3 लुढ़कने के साथ ही जी न्यूज की टीआरपी बस 13.3 रह गई है। जी न्यूज और एबीपी न्यूज के बीच फासला बेहद मामूली सा है यानि जी न्यूज की नंबर दो की कुर्सी पर एबीपी न्यूज ने तेज नज़र गड़ा दी है।

इधर इंडिया टीवी के भी हाल खस्ता हैं

उधर, इंडिया टीवी लकवाग्रस्त-सा हो गया है। न आगे बढ़ पा रहा है और न नीचे गिर रहा है। चैनल बेहद कनफ्यूज स्थिति में है। क्या करें, कैसे करें वाले हालात हैं.।अजीत अंजुम की विदाई के बाद इंडिया टीवी दोराहे पर खड़ा है। उसे पहले वाली उंचाई हासिल करने के लिए अपने यहां किसी युवा और तेजतर्रार टीम लीडर को लाना पड़ेगा।

नयी खबर पढने के लिए अगले अगले पेज पे जाएँ

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े