प्रसून के बाद अब आज तक महिला पत्रकार ने छोड़ा चैनल

शेयर करें

आज के दौर के भारतीय पत्रकारिता का हाल बेहाल हो चला है। जिसका नतीजा ये है कि ज्यादतार पत्रकार सरकार के इशारों में दुम हिला रहे हैं और जो अभी भी अपने उसूलों पर कायम हैं।

वो हिंदूवादी गुंडों की गुंडागर्दी का शिकार बन रहे हैं। हाल ही में देश के जाने-माने न्यूज़ चैनल एबीपी में मची घमासान आपके सामने है। हाल ही में मोदी सरकार के कारण देश के कई पत्रकारों की नौकरी जा चुकी है।

1. मोदी राज में बढ़ चुका है फ़र्ज़ी खबरों का दौर

गौरतलब है कि देश के पत्रकारों की काफी फैन फोल्लोविंग होती है। जिन्हे जनता फॉलो करती है और उनके द्वारा बताई जा रही खबरों पर यकीन करती है। लेकिन आज के वक़्त में गोदी मीडिया द्वारा फ़र्ज़ी खबरों का दौर चल निकला है।

2. बेबाक पत्रकारिता के लिए जानी जाती हैं रितुल जोशी

बात करें आज तक न्यूज़ चैनल की तो यह देश के प्रतिष्ठित इंडिया टुडे ग्रुप का जाना माना न्यूज़ चैनल है। जिसे हर दिन देश के लाखों लोग देखते हैं।

आजतक के जरिए देश के कई पत्रकारों ने अपनी अलग पहचान बनाई है। इन्हीं में से एक हैं महिला पत्रकार रितुल जोशी। जो कि चैनल पर उनके अलग अंदाज और बेबाक पत्रकारिता के लिए जानी जाती हैं।

3. आजतक से गायब हुई रितुल जोशी

खबर सामने आई है कि चैनल की वरिष्ठ पत्रकार रितुल जोशी अचानक गायब हो गई हैं। उनके इस तरह गुप-चुप तरीके से गायब होने पर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है।

रितुल जोशी आज तक में डिप्टी एडिटर की पोस्ट पर काम कर रही थी। माना जा रहा है कि उन्होंने आजतक को अलविदा कह दिया है और वह जल्द ही इंडिया टीवी या न्यूज़ नेशन जॉइन करने वाली हैं।

4. रितुल जोशी ने जॉइन किया CNBC की आवाज़

रितुल जोशी के इस तरह से अचानक गायब होने से दर्शक काफी मायूस थे। इस कड़ी में खबर सामने आई है कि रितुल जोशी ने CNBC की आवाज़ ज्वाइन कर लिया है। CNBC दुनिया भर में एक जाना-माना नाम है। आखिर रितुल जोशी आजतक को छोड़ कर न्यूज़ नेशन जैसे फ्लॉप चैनल में क्यों जाएंगी।

निष्कर्ष: 

गौरतलब है कि गोदी मीडिया के दौर में कई ऐसे पत्रकार आज भी मौजूद है और अपनी अधिकारों और अपनी आज़ादी के साथ समझौता नहीं करते है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े