बाबा रामदेव को बॉम्बे हाईकोर्ट ने पतंजलि पर ये फैसला सुनाकर दिया बड़ा झटका

By:- Viral in India Team on

बाबा रामदेव ने भाजपा के लिए लोकसभा के चुनावों में जी-जान लगाकर मेहनत की थी और उन्हें इसका फायदा भी मिला कि उनकी कम्पनी आज हजारों करोड़ की भाजपा के रहमो-करम से हो गयी है ! लेकिन हर जगह सरकार थोड़ी काम आएगी इसलिए अब बाबा को बड़ा झटका दिया है बॉम्बे हाईकोर्ट ने !

क्या फैसला दिया बॉम्बे हाईकोर्ट ने

दरअसल बॉम्बे के हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि के संदर्भ में एक फैसला देते हुए उनके आयुर्वेदिक साबुन के विज्ञापन पर रोक लगा दी है जो बाबा के लिए एक बड़ा नुकसान सा प्रतीत हो रहा है !

इस  समय बाबा वैसे भी अपने विज्ञापनों पर ढेर सारा पैसा खर्च चुके हैं और ऐसे में कोर्ट का ये फैसला बाबा को बड़ा झटका ही लगेगा !

क्या था ऐसा विज्ञापन में जो लगानी पड़ी रोक

दरअसल विज्ञापन करना कोई जुर्म नहीं है और न ही ऐसा करने के खिलाफ कोई कानून है लेकिन बाबा अपने इस साबुन के विज्ञापन में कह रहे थे कि आप पीयर्स,डव,लक्स आदि साबुन का प्रयोग बंद कर दें और प्राकतिक साबुन इस्तेमाल करें !

इस बात को लेकर हिंदुस्तान यूनीलीवर कम्पनी को आपत्ति हुई और उन्होंने बाबा के बाबा के टॉयलेट साबुन के विज्ञापन पर रोक की मांग करते हुए कहा कि इसमें उनकी कम्पनी के साबुन को सीधे सीधे टारगेट किया जा रहा है ! इसके बाद हाईकोर्ट ने इस पर फैसला देते हुए रोक लगा दी !

हालाँकि अभी तक बाबा रामदेव का इस संदर्भ में कोई भी बयान सार्वजानिक नहीं हुआ है ! पतंजली के ये विज्ञापन २ सितम्बर से प्रसारित हो रहा था जिससे हिंदुस्तान यूनीलीवर को दिक्कत हुई और उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली जिसमे अदलात ने उनके हक में फैसला सुनाया !

देखिये वीडियो

source  – http://uplive24.com/2017/09/ab-baba-ramdev-ki-patanjali-par-liya/

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े