अंजना ॐ मोदी की ‘असली उम्र’ आज आपको जान ही लेनी चाहिए …?

शेयर करें

अंजना ओम कश्यप आज तक न्यूज़ चैनल की सबसे तेज तर्रार जनर्लिस्ट तथा एंकर मानी जाती हैं।

अंजना पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थक होने का आरोप लगता रहा है।

इसका मुख्य कारण है की अंजना बहस के दौरान में बीजेपी के अलावा अन्य दलों के प्रवक्ताओं से टेढ़े-मेढ़े सवाल पूछती है और जब वह उत्तर देते हैं तब यह उन्हें बोलने नहीं देती है।

डॉक्टर बनना चाहती थी अंजना ओम कश्यप

अंजना का जन्म रांची में हुआ था। उन्होंने यहीं से अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण की हैं।

उनके पिता एक बहुचर्चित डॉक्टर हैं। बताया जाता है कि अंजना ओम कश्यप भी एक डॉक्टर ही बनना चाहती थीं। लोरेटो कान्वेंट स्कूल, राँची से अपनी स्कूली शिक्षा ख़त्म करने के पश्तात उन्होंने प्री मेडिकल टेस्ट भी दिया। लेकिन उसमें सफलता हाथ नहीं लगी।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पढ़ी पत्रकारिता

अंजना ने उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी दौलत राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की हैं। इसके बाद उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से जर्नलिज्म की पढाई की है।

वर्ष 2003 में, उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित कार्यक्रम “आंखों देखी” में न्यूज़ एंकर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

आजतक के हल्ला बोल से आई सुर्ख़ियों में

दूरदर्शन को छोड़ने के बाद, उन्होंने जी न्यूज़ में कार्य करना शुरू कर दिया। वर्ष 2007 में, न्यूज़ 24 में शामिल होने से पहले उन्होंने ज़ी न्यूज़ में पांच सालों तक कार्य किया। अब वह आजतक के साथ जुडी हुई हैं। वह आजतक के हल्ला बोल में बड़े-बड़ों की बोलती बंद करवा देती हैं।

क्लासमेट के साथ की लव मैरिज

अंजना ओम कश्यप ने अपने क्लासमेट के साथ शादी की है। उनके पति दिल्ली पुलिस में बड़े पद पर तैनात है। अंजना ओम कश्यप के दो बच्चे हैं। जिनके साथ अक्सर वह तस्वीरें शेयर करती हैं। हल्ला बोल की मश्हूर एंकर अंजना की उम्र को लेकर कई बार सवाल खड़े होते हैं।

अंजना की उम्र को लेकर टूटा सस्पेंस

दरअसल उनकी फिजिकल फिटनेस देखकर हर कोई उनकी उम्र का अंदाजा लगाता है। तो आईये आपको बतातें है की उनकी उम्र के बारे में। अंजना ओम कश्यप की उम्र 41 साल है। विकिपीडिया के पेज के मुताबिक अंजना का जन्म 12 जून 1975 में हुआ था।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि अंजना ओम कश्यप का नाम भी चाटुकारिता करने वाले पत्रकाओं में शुमार है। बीजेपी के विरोध में बोलने वालों के साथ उनका रवैया आक्रामक हो जाता है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े