शेयर करें

ABP न्यूज़ को लेकर मचा बवाल अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में चैनल के दो पत्रकारों ने अपने उसूलों से समझौता ना करने के चलते नौकरी से इस्तीफा दे डाला है। इसी बीच चैनल के एक अन्य पत्रकार अभिसार शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने धर्म के असली मायने क्या होते हैं यह बताने की कोशिश की है।

1. अभिसार शर्मा ने बताये धर्म के असली मायने


गौरतलब है कि अभिसार शर्मा एक हिंदू परिवार से आते हैं, जहां पर बच्चों को रामायण और महाभारत के किस्से सुनाए जाना आम बात है। हिंदू परिवारों में राम और कृष्ण भगवान की पूजा होती है। लेकिन आज राजनीतिक पार्टियों ने भगवान और धर्म के नाम पर देश में हिंसा और दंगे फैलाने का काम पकड़ लिया है।

2.  धर्म नहीं सिखाता हिंसा फैलाना

वहीं अभिसार शर्मा ने इस वीडियो में लोगों को यह समझाने की बात की है कि कोई भी धर्म हमें हिंसा करना नहीं सिखाता है। अभिसार शर्मा ने कहा है कि आज बीजेपी के पाले हुए गुंडे राम का नाम लेकर बड़े-बड़े अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन मेरा धर्म मुझे राम का नाम लेकर देश में सांप्रदायिकता फैलाना नहीं सिखाता।

3. धर्म के नाम पर लोगों के जहर उगलने वालों की परवरिश गलत

मेरा धर्म मुझे किसी के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए नहीं कहता, अगर कोई धर्म के नाम पर ऐसा कर रहा है तो उसकी परवरिश गलत ढंग से की गई है। देश में राजनीतिक पार्टियों द्वारा पाले जा रहे कथित धर्म के ठेकेदार धर्म की राजनीति कर रहे हैं।

4. पत्रकारों को दी जा रही भद्दी गालियां और धमकी

हाल ही में इनके द्वारा दो पत्रकारों को निशाना बनाया गया है। जिसमें से एक महिला पत्रकार भी हैं जिन्हें उनकी इज्जत लूटने तक की धमकी दे दी गई है। वहीँ पुरुष पत्रकार को मां बहन के नाम पर भद्दी भद्दी गालियां निकाली गई हैं। इन दो पत्रकारों का नाम है राणा अय्यूब और रवीश कुमार। अभिसार शर्मा ने कहा है कि ये बहुत ही शर्मनाक बात है की जो लोग इन्हें गालियां दे रहे हैं, देश के प्रधानमंत्री उन्हें फॉलो करते हैं।

निष्कर्ष:

हिंदूवादी गुंडों को कानून तक का डर नहीं है। जब हम जैसे पत्रकार इस मामले में सत्तारूढ़ पार्टी के शीर्ष नेताओं से सवाल पूछते हैं तो हमें ही देश विरोधी करार दे दिया जाता है या फिर हमें हिंदू धर्म से बाहर कर वामपंथ से जोड़ दिया जाता है। बीजेपी ऐसा आरएसएस के इशारे पर कर रही है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें