आज तक एक बार फिर से हुआ बेनकाब, ऐसे फैला रहा फर्जी खबरें

By:- Viral in India Team on

एक दौर वो था जब न्यूज़ के नाम पर किसी को खबर की विश्वसनीयता और जांच करनी होती थी तब वो खबर को आज तक पर सुनकर उसकी पुष्टि करता था ! आज तक न्यूज़ के क्षेत्र में सबसे बड़ा नाम हुआ करता था! फिर जैसे कि सबके साथ होता है तो इसके भी दिन लद गये और ये चैनल अपने मीडिया के उस स्लोगन को भूल गया जहाँ कहा जाता है कि “यहाँ माध्यम पैसा और लक्ष्य खबरें होती हैं” ! आज तक ने इसे अपने कर्मों से बदल डाला और “माध्यम खबरें , लक्ष्य पैसा कर डाला”

किसने किया एक्सपोज ?

कभी सबसे बड़ा न्यूज़ चैनल रहा आज तक आज बिकाऊ हो गया है जिसका एक ही उद्देश्य बचा है कि लोगों के बीच झूठी खबरें फैलाओ ! आज तक एक बार फिर से गलत खबर प्रसारित करते हुए पकड़ा गया है जिसे सबसे पहले अंकिता शाह नाम की लड़की ने एक्सपोज किया ! अंकिता एक ट्वीटर यूजर है जिनके ३० हजार से ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं !

क्या गलत खबर फैलाई ?

असली स्टोरी कुछ ऐसे थी कि “जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ़्ती ने अपने बाप की आवाज सुनकर ब्रेक डाउन कर दिया !” लेकिन आज तक ने अपनी एक अलग ही स्टोरी बनाई और ट्वीट कर दी और लिखा कि “आप के कपिल मिश्रा के कारण महबूबा रोने लगीं !”

असली खबर थी की महबूबा रोने लगी अपने पापा की आवाज़ सुन

aajtak01

आज तक ने क्या दिखाया, महबूबा रोने लगी आप नेता के आरोपों पे

aajtak01

अब फैसला आपको करना है कि आप इन बिकाऊ चैनलों द्वारा पैसे लेकर फैलाये गये प्रोपगंडा पर यकीन करेंगे या नहीं क्योकि मुझे तो यकीन रहा नहीं और जब तक जांच नहीं करता तब्ब तक खबर पर यकीन नहीं करता ! कायदे से लोगों को आजतक,ABP,इंडिया टीवी और जीन्यूज़ जैसे चैनलों का बहिष्कार कर देना चाहिए जिनका सिर्फ एक ही काम है कि अपने पोलिटिकल प्रोपगंडा के लिए काम करो !

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े