पतंजलि टूथपेस्ट इस्तेमाल करने वाली एक बार ये टेस्ट जरुर देख ले, वरना जीवन भर पछताएंगे

पतंजलि टूथपेस्ट हो सकता है आपके मुंह लिए हानिकारक, टेस्ट में सामने आया बेहद चौंकाने वाला नतीजा

हमेशा से ही ये माना गया हैं कि जिस भी टूथपेस्ट में नमक होता हैं उससे अच्छा तो कोई टूथपेस्ट होता ही नहीं है.

दुनिया जानती हैं कि मोदी राज में गरीबो और देश की आम जनता को फ़ायदा हुआ हो या नही लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दम पर पतंजलि के नाम से व्यापार कर रहे बाबा रामदेव को फ़ायदा जरुर हुआ है.

शायद इसलिए ही केंद्र सरकार का साथ पाकर पैसे कमाने के चक्कर में रामदेव क्या क्या नहीं कर रहा है, इसका अंदाजा तक किसी को शायद नहीं है.

रामदेव के दन्त कांति का हुआ चौकाने वाला ख़ुलासा


इन्ही करतूतों में से एक हैं रामदेव का वो दांतों में लगाए जाने वाला टूथपेस्ट “दन्त कांति” जो बाज़ार में कई तरह के विज्ञापनों के साथ बेचा जा रहा है.

लेकिन शायद इसे इस्तेमाल करने वाले लोग ये नहीं जानते कि रामदेव उसमें खतरनाक हार्मफुल ड्रग्स और केमिकल्स मिलाता हैं.

जी हाँ ऐसा हम खुद नहीं कह रहे बल्कि कई लोग ऐसा दावा कर रहे है.

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बाबा रामदेव के टूथपेस्ट में हार्मफुल केमिकल्स का मिश्रण होने का ख़ुलासा किया जा रहा है.

बाबा रामदेव सभी पदार्थ को बताते आए हैं देसी


बाबा रामदेव शुरुआत से ही ये बोलते आए हैं कि विदेशी ताकतों से देश की रक्षा करने हेतु देश में देसी पदार्थों का सेवन अत्यंत आवश्यक है.

इसीलिए विदेशी टूथपेस्ट में नमक और नींबू को टक्कर देने के लिए पतंजलि द्वारा जल्द करीब पंद्रह नए टूथपेस्ट लॉन्च होंगे जिनमे अलग-अलग फ्लेवर दिए जाएंगे.

खुद पतंजलि की ओर से भी ये दावा किया जाता रहा हैं कि इन सभी टूथपेस्टो में गरम मसाला, कसूरी मेथी, दालचीनी, इलायची और हरड़ जैसे फ्लेवर्स लाकर बाबा रामदेव विदेशी कंपनियों की नींदें उड़ा देने वाले हैं.

लेकिन इससे पहले कि इन्हें रामदेव लॉन्च करता उससे पहले ही पतंजलि के सभी झूठ सामने आ गये कि कैसे बाबा रामदेव सिर्फ और सिर्फ लोगों को बेवकूफ बना रहा है.

10-15 फ्लेवर्स वाले टूथपेस्ट जल्द लॉन्च करेगा व्यापारी रामदेव


अगर याद हो तो बाबा रामदेव ने एक बार मीडिया से बातचीत करते हुए भी ये कहा था कि,

“हमारा दन्त कांति टूथपेस्ट तो अभी से देश विदेश में काफी पॉपुलर है, बाकी के विभिन्न फ्लेवर्स वाले दस-पंद्रह टूथपेस्ट भी मार्किट में आ जायेंगे तो इससे जन साधारण को बहुत लाभ होगा. बहुत हो गया विदेशी कंपनियों का आचार प्रचार अब योग का समय आने वाला है.”


इसके संदर्भ में जब मीडिया ने रामदेव से पूछा कि पंद्रह नए फ्लेवर कुछ ज़्यादा नहीं हो जायेंगे तो इसके जवाब में मीडिया को लताड़ाते हुए बाबा ने कहा,

“भाई मेरे, जब विदेशियों के एक्वा फ्रेश, एक्स्ट्रा शाइन, एसिडिटी रिमूवर इत्यादि पचीसों प्रकार के टूथपेस्ट मार्किट में आते हैं तो आप कुछ नहीं कहते. हैं न? परन्तु पतंजलि ने यदि कुछे स्वदेसी फ्लेवर मार्किट में उतार दिए तो आप बोलते हो ज़्यादा हो गया. क्यों भाई? इस्तेमाल करो एक बार, करो तो सही, हैं? क्यों भाई? हैं?”

मुंह के लिए बहुत हानिकारक हैं रामदेव का दन्त कांति


ऐसे में अब इस वीडियो के वायरल होने से उनके सभी दावे सरासर झूठे और मुर्ख बनाने वाले नज़र आ रहे है.

चलिए अब आप खुद वो वीडियो देख लीजिये जिसे देखने के बाद यक़ीनन आपको पता चलेगा कि आयुर्वेदिक टूथपेस्ट बताकर जिसे रामदेव बेच रहा हैं वो असल में आपके मुंह के लिए कितना हानिकारक है.

देखिये वीडियो:-

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Leesha Senior Reporter

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected] आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |
Close