इस देश में अगर दो शादी नहीं की तो जाना पड़ेगा जेल !!!

आज के दौर में लोगों के लिए शादी मायने नहीं रखती है। यही कारण है कि शादी करने के बाद अक्सर मिया बीवी के रिश्तों में खटास आती है। क्योंकि ऐसा तब होता है जब पति पत्नी में आपस में नहीं बनती है जिसके कारण उसको एक दूसरे से अगल हो जाना ही बेहतर लगता है। पति पत्नी का रिश्ता आज उस बंधंन का नहीं रह गया है।

शादी एक पवित्र रिश्ता होता है। जिसके साथ दो लोगों का आपस में मिलाप नहीं बल्कि दो परिवारों का रिश्ता आगे बढ़ता है। शादी के समय तमाम रिश्तेदारों के साथ मेल जोल बढ़ाना पड़ता है। ताकि आपका रिश्ता अपने रिश्तेदारों के साथ बेहतर बने रहे। लेकिन ये सभी रिश्ते उस समय टूट जाते है।

जब पति पत्नि में आपस में बननी बंद हो जाती है। जिसकी वजह से उनके रिश्तों में वो प्यार नहीं रहता है जिससे वो दोनों एक दूसरे के साथ अपनी जिदंगी को आगे बढ़ा सकें।

लेकिन शादी से तलाक लेने के बाद दोनों अगली शादी कर लेते है। वहीं अगर हम आपसे कहे कि एक ऐसा देश है जहां की सरकार ने किसी भी लड़के को दो शादी करने के कानून बनाए है। तो आप क्या सच मानेंगे। जी हां दोस्तों सही पढ़ा आपने।

यहां दो शादी करना होता है जरुरी

यहां का सरकार के मुताबिक पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही आपको एक साथ दो लड़कियों से शादी करनी होगी। लेकिन भारत में एक शादी होने के बाद अगर आप बिना तलाक लेकर शादी करते हो तो ये कानूनी अपराध माना जाता है।

जिसके लिए किसी भी इंसान को सजा हो सकती है। वहीं इस देश की सरकार ने यहां के पुरुषों को खास तौर पर चेतावनी दी है कि उनको दो लड़कियों के साथ शादी करना अनिवार्य है।

जाना पड़ सकता है जेल

हम बात कर रहे है रीट्रिया एक ऐसे मुल्क की जहां पर हर आदमी को दो शादियां करना जरुरी होता है। आपको बता दें कि रीट्रिया सरकार के तहत इस देश में रहने वाले हर पुरुष को दो शादी करनी पड़ती है।

आम तौर पर देखा गया है कि शादी करने के बाद मियां बीवी के झगड़े तो हर घर में होते है लेकिन अगर किसी इंसान की दो बीवी है तो उस इंसान के घर का नजारा कुछ अलग ही होगा।

शायद यही कारण है कि अगर कोई भी इंसान दो लड़कियो से शादी करता है और उसकी पहली बीवी को दूसरी बीवी से किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो यहां के सरकार के नियम के अनुसार उन दोनों ही पत्नियों को जेल भी जाना पड़ सकता है। सुनकर अजीब लगता है लेकिन सरकार ने यहां इस तरह के कानून बनाए है।

ज्यादा है महिलाओं की संख्या

वहीं सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए और देश में पुरुषों की तुलना में महिला ज्यादा होने के कारण इस दो शादी के फरमान निकाले है। जो यहां की हर पुरुष नागरिक को मानने होते है। इस तरह के फरमानों पर आपको यकीन ना हो लेकिन ये रीट्रिया सरकार का नियम है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें